logo-image

नैनीताल बैंक में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Nainital Bank Recruitment 2023:

Updated on: 08 Aug 2023, 02:48 PM

highlights

  • नैनीताल बैंक में नौकरी का शानदार मौका
  • मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती
  • स्नातक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

New Delhi:

Nainital Bank Recruitment 2023: अगर आप बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा अवसर हो सकता है. क्योंकि नैनीताल बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. और ये स्वतः ही रद्द समझे जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त 2023 से चल रही है. उम्मीदवार 27 अगस्त 2023 तक अपने आवेदन को पूरा कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां से आवेदन करें. इस भर्ती के माध्यम से विभाग मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के कुल 110 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: UPSSSC Junior Assistant Recruitment: यूपी में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से 3831 पदों पर मांगे गए आवेदन  

शैक्षणिय योग्यता

इन पदों के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक किया हो. साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी होना भी अनिवार्य है. मैनेजमेंट ट्रेनी पोस्ट के लिए उम्मीदवार का कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि क्लर्क के पदों के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में नौकरी करने के शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाना होगा. जहां सबसे पहले न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. जहां सबसे पहले अपना नाम, पिता का नाम, कॉन्टेक्ट नंबर आदि दर्ज कर लॉगइन आईडी और पासवर्ड बना लें. उसके बाद इस लॉगइन आईडी और पासवर्ड से फॉर्म को लॉगइन कर पूरा करें. अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें. उसके बाद फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट करें. आखिर में फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड या प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.