News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने से न चूकें, इस दिन बंद हो जाएगी प्रक्रिया

वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए जुलाई 2021 में शुरू होने वाले कोर्सेस के लिए पंजीकरण 14 जुलाई को बंद हो जाएगा. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 07 Jul 2020, 10:50:52 PM
Indian AirForce

वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए जल्‍द करें आवेदन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए जुलाई 2021 में शुरू होने वाले कोर्सेस के लिए पंजीकरण 14 जुलाई को बंद हो जाएगा. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं. चयन की पूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वायु सेना अकेडमी डंडीगल (हैदराबाद) में जुलाई 2021 के पहले सप्ताह में ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी. फ्लाइंग ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा स्थायी आयोग (PC) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) में ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में होगी.

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2020: बिहार पुलिस ज्वाइन करने का सुनहरा अवसर, मिलेगी इतनी सैलरी, जल्द करें आवेदन

भारतीय वायु सेना की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, फ्लाइंग एंड ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) शाखाओं के लिए 74 सप्ताह की ट्रेनिंग की अवधि है. वायु सेना ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) शाखाओं में 52 सप्ताह की ट्रेनिंग होगी. वायु सेना अकेडमी में शामिल होने के समय एसबीआई/राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता के अलावा पैन कार्ड का होना अनिवार्य है. पंजीकरण के लिए आधार कार्ड भी होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2020: UPPCL में निकली भर्ती, डेढ़ लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

पहली बार वायु सेना चयन बोर्ड में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए IAF यात्रा किराया और प्रतिपूर्ति करेगा. भारतीय वायु सेना में चयन मेरिट पर आधारित होता है. किसी भी स्तर पर चयन प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले उम्मीदवारों की उम्मीदवारी की समाप्ति या संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है.

First Published : 07 Jul 2020, 10:50:52 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Defence Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.