logo-image

Sarkari Naukri 2020: बिहार पुलिस ज्वाइन करने का सुनहरा अवसर, मिलेगी इतनी सैलरी, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. उम्मीदवारों के लिए बिहार पुलिस में भर्ती होने के लिए सुनहरा अवसर आया है. बिहार पुलिस में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी को सिपाही कांस्टेबल के पद पर ज्वाइन करने का अच्छा मौका है.

Updated on: 06 Jul 2020, 04:28 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri, Government Job, CSBC Bihar Police Recruitment 2020, Bihar Police Recruitment 2020 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. उम्मीदवारों के लिए बिहार पुलिस (Bihar police) में भर्ती होने के लिए सुनहरा अवसर आया है. बिहार पुलिस में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी को सिपाही कांस्टेबल (Police constable) के पद पर ज्वाइन करने का अच्छा मौका है. बिहार पुलिस में सिपाही कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए 551 रिक्तियां जारी की गई हैं, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. 12वीं पास अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. योग्य अभ्यर्थी बिहार पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए भी इस साइट पर विजिट कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2020 है. आवेदन शुल्क जमा करने की भी अंतिम तिथि 3 अगस्त है. चयन होने पर आवेदकों को 21,700 से 69,100 प्रतिमाह दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- घर के बाहर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने के साथ ही देनी होगी कोरोना योद्धा के रूप में ड्यूटी

पद

कुल 551 पदों के लिए नियुक्तियां निकाली गई हैं. जिसके लिए फ्रेशर्स के लिए 250 सीटें और होम गार्ड के लिए 301 सीटें रिक्त हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है.

आयु

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है. फ्रेशर्स के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल रखी गई है. वहीं, होम गार्ड के लिए न्यूनतम से अधिकतम आयु 24 से 50 वर्ष निर्धारित की गई है. इन पदों के लिए आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2020 के आधार पर की जाएगी.

यह भी पढ़ें- घूमने-फिरने के लिए कर लें तैयारी, ऑर्कियोलॉजिकल सर्वे ने की यह बड़ी घोषणा

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये जमा करने होंगे, जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 112 रुपये जमा करने होंगे.

चयन

लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा.