logo-image

IDBI बैंक में निकली 500 पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

IDBI Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है.

Updated on: 09 Feb 2024, 03:31 PM

नई दिल्ली:

IDBI Recruitment 2024: बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. क्योंकि आईडीबीआई बैंक (IDBI) बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (JAM) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2024 से शुरू होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से बैंक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के कुल 500 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024 रखी गई है. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: UPSSSC: असिस्टेंट स्टोर कीपर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

आईडीबीआई बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और दिव्यांगजनों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ये भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक में निकली 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, कल से शुरू होंगे आवेदन

पदों की संख्या और विवरण

इस भर्ती के माध्यम से आईडीबीआई बैंक कुल 500 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. जिसमें 203 पद सामान्य, 135 पद ओबीसी, 50 पद ईडब्ल्यूएस, 75 पद एससी,  37 पद एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.idbibank.in/index.aspx पर जाएं. जहां रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें. उसके बाद फॉर्म को पूरा कर फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: यूपी में 3000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका