logo-image

यहां निकली बैंक में बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षणिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Chhattisgarh Apex Bank Recruitment 2023: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, अपेक्स बैंक ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 398 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

Updated on: 24 Sep 2023, 10:52 AM

New Delhi:

Chhattisgarh Apex Bank Recruitment 2023: अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. क्योंकि, छत्तीसगढ़ सहकारी एपेक्स बैंक लिमिटेड ने सहायक प्रबंधक समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें.

ये भी पढ़ें: MPPSC: मध्य प्रदेश पीसीएस 2023 के लिए आवेदन शुरू, 277 पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन

ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित एक नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया है. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के जरूर पढ़ लें. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 398 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2023 है. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्विद्यालय से कम से कम स्नातक की डिग्री हासिल की हो. शैक्षिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करे.

ये भी पढ़ें: RBI Recruitment 2023 Registration : असिस्टेंट पद के लिए निकली बंपर भर्ती, अप्लाई करने की ये है आखिरी तारीख

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आयु सीमा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. वैसे इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधितम आयु 35 वर्ष रखी गई है. 

पद नाम और पदों का विवरण
इस भर्ती के माध्मय से विभाग कुल 398 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. जिसमें समिति प्रबंधक के 260, सामान्य सहायक के 98, सहायक प्रबंधक के 23 और कार्यालय सहायक के 17 पद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: यहां निकली 11000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होंगे आवेदन, तैयार कर लें डॉक्यूमेंट

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी
इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को प्रति माह 19,500 रुपये से 91,300 रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें: जूनियर असिस्टेंट के पदों पर यहां निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैसे करें आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले छत्तीसगढ़ एपेक्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://vyapamonline.cgstate.gov.in/online/ पर जाएं. उसके बाद रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें आर मांगी गई भी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर फॉर्म को पूरा करें और मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड करे. फॉर्म की फीस जमा करें और आखिर में फॉर्म को सबमिट कर दें. अंत में फॉर्म की एक प्रति जरूर निकाल लें.