logo-image
लोकसभा चुनाव

Hair Color Personality Test: महिलाओं के बालों का रंग खोलता है उनके राज़, बाल देखकर जानें औरतों का मिजाज़

Hair Color Personality Test: महिलाओं के सुंदर बालों पर तो सबकी नज़र होती है लेकिन उनके बालों के रंग से जुड़े सीक्रेट्स अगर आपने एक बार जान लिए तो फिर आप उनके मिजाज़ को सही से पहचान लेंगे.

Updated on: 18 Aug 2023, 02:31 PM

नई दिल्ली:

Hair Color Personality Test: बालों का रंग पैदाइश से मिलता है. किसी के बाल काले होते हैं तो किसी के बाल सुनहरे या ब्राउन या दार्क या लाइट कलर के होते हैं. ऐसे में अगर हम आपसे ये कहें कि आप बालों का रंग देखकर उनके बारे में कुछ पता कर सकते हैं तो आप जानना चाहेंगे कि क्या... महिलाओं का मिजाज़ उनके बालों को देखकर आसानी से समझा जा सकता है. समुद्र शास्त्र में इस बारें में वर्णन किया गया है. तो आप अगर ये जानना चाहते हैं कि किस रंग की महिलाएं कैसी होती हैं तो आइए आपको बताते हैं. 

पैदाइशी सुनहरे बाल

जिन महिलाओं के बाल पैदाइशी सुनहरे होते हैं, उन्हें देखकर आप इतना तो जरूर कह सकते हैं कि वे अक्सर अपने कमजोर शरीर को लेकर परेशान रहती हैं. हालांकि, यह भी सच है कि ऐसी महिलाएं ज्ञानी होती हैं और स्वभाव से बेहद सरल होती हैं.

काले बाल वाली महिलाएं

जिन महिलाओं के बाल काले और बिल्कुल सीधे होते हैं वे साफ ख्याल की होती हैं। उन्हें बात घुमा-फिराकर कहना और समझना नहीं आता। वे जैसा सोचती हैं उन्हीं विचारों को अपने आस-पास फैला भी डालती हैं। वैसे ये ज्यादातर सरल और खुले विचारों वाली होती हैं.

ब्राइट रेड कलरकल के बाल वाली महिलाएं

जिनके बाल ब्राइट रेड कलर के होते हैं वो काफी तेज बुद्धि वाली होती हैं। आपके कुछ बोलने से पहले ही उनका दिमाग आपसे भी दूर पहुंच सकता है। इसलिए इन्हें अपने हिसाब से आंकना सही नहीं। 

घुंघराले काले बालों वाली महिलाएं

जिनके बाल काले और कर्ल लिए होते हैं ऐसी महिला जिंदगी को लेकर आशावादी होती हैं। स्वभाव से संकोची तो होती जरूर हैं, लेकिन मेहनत और मुश्किलों से कभी घबरातीं नहीं। जीवन में खुशियों और प्यार को अहमियत देकर ही आगे बढ़ना इन्हें पसंद है।

ब्राउन बालों वाली महिलाएं

भूरे बाल वाली महिलाएं काफी इमोशनल और रोमांटिक किस्म की होती हैं। प्यार में धोखा भी इन्हें आसानी से मिल जाता है। वैसे, जीवन को आजाद ख्यालों के साथ जीना ही इन्हें पसंद है। अपनी जिम्मेदारियों को लेकर काफी सावधान होती हैं.

यह भी पढ़ें: Mirror Vastu: हमेशा मेकअप में रह जाती है कोई कमी, गलत दिशा भी हो सकता है इसका कारण

रेड हेयर वाली महिलाएं

रेड हेयर वाली महिलाएं काफी साहसी होती हैं और कुछ झगड़ालू भी। ऐसे लोग बात-बात पर गुस्सा हो जाते हैं। रेड हेयर वाली महिलाएं स्वभाव से थोड़ी कठोर होती हैं।

गहरे भूरे बालों वाली महिलाएं

जिन महिलाओं के बाल गहरे भूरे और सॉफ्ट होते हैं वे काफी चहेती होती हैं। किसी को भी अपनी तरफ खींचने की इनमें गज़ब की ताकत होती है। इनमें कॉन्फिडेंस भी खूब रहता है और ये सेंसिबल होती हैं.

यह भी पढ़ें: Forehead Lines Astro: माथे की लकीरें बताती हैं आपकी उम्र, देखें कितना जियेंगे आप

घने और लहरदार बाल वाली महिलाएं

घने और लहरदार बाल वाली महिलाएं स्वभाव से जिद्दी होती हैं। किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में सोच-विचार करना इन्हें बेवकूफी ही लगता है। वैसे सच यह भी है कि ये अपने मन की करती हैं और रोमांटिक होती हैं।

पतले और दो मुंहे बाल वाली महिलाएं

पतले और दो मुंहे बाल वाली महिलाएं जिंदगी को लेकर उदास रहती हैं और अपनी तबीयत को लेकर अक्सर ही परेशान रहती हैं. इस तरह की महिलाओं को अपने बालों को स्वस्थ रखना चाहिए क्योंकि इसका सम्बंध उनके स्वास्थय और जीवन की तरक्की से भी जुड़ा है. 

ये सारी जानकारी सुमद्रशास्त्र पर आधारित है. ऐसा कई लोगों में देखा गया है लेकिन ये जरुरी नहीं है कि जो इसमें लिखा हो वो व्यक्ति ऐसा ही है. व्यक्ति का स्वभाव और आचरण उसके ग्रहों की दिशाओं पर भी निर्भर करता है. न्यूज़ नेशन पर इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए.