logo-image

Vastu Tips For Mirror: हमेशा मेकअप में रह जाती है कोई कमी, गलत दिशा भी हो सकता है इसका कारण

Dressing Table Vastu Tips: आपके घर में रखा ड्रेसिंग टेबल ना सिर्फ आपकी खूबसूरती पर असर डालता है बल्कि इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति और रिश्तों पर भी पड़ता है. कैसे... आइए जानके हैं.

Updated on: 18 Aug 2023, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Vastu Tips For Mirror: वास्तु का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. अगर किसी भी दिशा का कोई भी वास्तु दोष है तो आपके वो काम बिगड़ जाते हैं. अगर आप अपने घर का ड्रेसिंग टेबल सही दिशा में नहीं रखते तो आप जो लुक पाना चाहते हैं उसमें हमेशा ही कोई कमी रह जाएगी. आईना हमारा ही प्रतिबिंब होता है, और इसमें दोष हो तो उसका असर हमारे जीवन पर सीधे तौर पर पड़ता है. तो आपके साथ भी अगर ऐसा होता है कि आप कितना भी बेस्ट मेकअप कर लें. बेस्ट मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करें या फिर तकनीक का इस्तेमाल करें लेकिन आपको वो लुक नहीं मिलता या आपका मेकअप बिगड़ जाता है तो इसका एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. घर में ड्रेसिंग टेबल रखने की सही जगह क्या है और किस तरह इस जगह का सही इस्तेमाल करें. ड्रेसिंग टेबल में किस तरह का सामान रखें आइए जानते हैं. 

इस दिशा में ड्रेसिंग टेबल रखें तो आती हैं रुकावटें

आईना एक ऐसी चीज है जो जल का प्रतिनिधित्व करता है. अगर आप आईने को दक्षिण-पूर्व दि शा में रखते हैं तो यह ऐसा है जैसे आप जल तत्व को अग्नि के इलाके में रख रहे हैं. चूंकि पानी आग को बुझाता है, इसलिए यह दक्षिण-पूर्व (SE) दिशा में नकारात्मक प्रभावों को पैदा करेगा.  यह परिवार में दुर्घटना और चोट की वजह बनेगा. घर में शुभ अवसरों पर अजीब-सी रुकावटें पैदा हो सकती हैं.

खर्चा बढ़ाता है इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल

दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम (SSW) क्षेत्र में रखा आईना वाला ड्रेसिंग टेबल एक्सटेंशन इफेक्ट उत्पन्न करेगा और खर्चे बढ़ा देता है... इस कमर में सोने वाले लोगों की काम करने की शक्ति कम हो जाती है.

मेकअप में रह जाती है कोई कमी

दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम (SSW) क्षेत्र में रखे ड्रेसिंग टेबल पर बैठकर आप चाहे कितना भी अच्छा कॉस्मेटिक, कैसी भी बढिय़ा तकनीक से लगाएं, आपका मनचाहा लुक नहीं मिलेगा. हमेशा ही मेकअप में कोई कमी रह जाएगी. 

पार्टनर से उम्मीदें बढ़ाता है इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल

ड्रेसिंग टेबल अगर दक्षिण-पश्चिम (SW) में रखा है तो इसके स्पेस बढ़ा देने के प्रभाव के कारण समस्याएं उत्पन्न होती हैं. पार्टनर से उम्मीदें बढ़ जाती हैं और फिर वह पूरा नहीं होने पर रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है.  

नई शादी के बाद ड्रेसिंग टेबल यहां लगाएं

नव विवाहित महिलाओं के लिए जरूरी है कि आईना उत्तर-पूर्वी दीवार के साथ हो. ऐसा करने से आप जब मेकअप करके तैयार होंगी तो आपके पति का ध्यान आप पर ही रहेगा.

यह भी पढ़ें: Finger Samudrik Shastra: लड़के की अंगुली देखकर पक्का करें अपनी बेटी का रिश्ता, कहीं धोखा ना खा जाएं आप 

नेगेटिविटी को रोकता है इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल 

अगर आपका बेडरूम पश्चि म दि शा में है तो आप दर्पण को उत्तरी , दक्षिणी या पूर्वी दीवारों के साथ टिका सकते हैं, कोई निगेटिव असर नहीं होगा.

तो आप अगर इन बातों का ध्यान रखकर अपने घर में ड्रेसिंग टेबल सही दिशा (Vastu Tips For Mirror) में रखते हैं तो इसका असर आपके जीवन पर भी पड़ता है. मेकअप तो अच्छा होता ही है, रिश्ते भी मजबूत होते हैं और साथ ही आर्थिक तंगी की समस्या भी दूर होती है. ये सारी जानकारी वास्तुशास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.