logo-image

Finger Samudrik Shastra: लड़के की अंगुली देखकर पक्का करें अपनी बेटी का रिश्ता, कहीं धोखा ना खा जाएं आप 

Finger Samudrik Shastra: बेटी की शादी हो जाए इसकी चिंता हर माता-पिता को होती है लेकिन उससे भी ज्यादा ध्यान देने योग्य बात ये होती है कि शादी किससे हो रही है. ऐसे में आप रिश्ता पक्का करते समय धोखा ना खा लें, उससे पहले ये पढ़ें.

Updated on: 17 Aug 2023, 03:14 PM

नई दिल्ली:

Finger Samudrik Shastra: जब आप बेटी के लिए लड़का देखने जाते हैं तो लड़का इतनी शराफत से मिलता है, सबकी इज्जत करता है. बहुत प्यार से लड़की से बात करता है कि आप उसका सच्चा स्वभाव पहचान ही नहीं पाते. लेकिन क्या ये उस लड़का का असली सच्चा रुप होता है. आखिर कैसा है वो लड़का जिसे आप अपनी बेटी के लिए सेलेक्ट कर रहे हैं. ये सवाल हर माता-पिता के मन में होता है. वो सोचते हैं कि काश कोई ऐसी मशीन या जादू होता तो उस लड़के बारे में झट से सब बता देता. लेकिन साइंस की इस दुनिया में ऐसा कुछ अभी तक तो संभव नहीं हो पाया है लेकिन भारतीय शास्त्रों में इसका भरपूर ज्ञान मिलता है. अगर ये जानना आपके लिए बहुत जरुरी है. तो चलिए आपको एक खास ट्रिक बताते हैं.. आप लड़के की उंगली देखकर बेटी के लिए बेस्ट दूल्हा चुन पाएंगें.

क्रिएटिव और सरल होते हैं ऐसे लड़के 

लंबी और पतली अंगुली वाला लड़का काफी क्रिएटिव और सरल होता है. ऐसी अंगुली वाला लड़का हर रिश्ते में फिट होता है. यानी ये आपकी बेटी के लिए परफेक्ट मैच मै हो सकता है .

मस्त-मौला होते हैं ऐसे लड़के 

मोटी और छोटी अंगुली वाला लड़का मस्त-मौला होगा. ये लोग काम के तरफ काफी सीरियस नहीं होते हैं. इसलिए इनसे बेटी की शादी करने से पहले सोचिए.

गंभीर और खर्चीले होते हैं ऐसे लड़के 

मोटी और भरी हुई अंगुली वाले लड़के काम और रिश्तों को लेकर काफी गंभीर होते है. इनका स्वभाव खर्चीला होता है. इसलिए अगर आपकी बेटी खर्चे पर कंट्रोल करवा पाए तो लड़का अच्छा रहेगा.

कंजूस और गुस्सैल होते हैं ऐसे लड़के 

छोटी और पतली अंगुली वाले लड़के कंजूस और थोड़ा गुस्सैल भी होते हैं. तो अगर ऐसे लड़के से आपकी बेटी की शादी पक्की हो रही है तो ध्यान देने की जरुरत है. लड़के बुरे नहीं है लेकिन दिक्कत हो सकती है.

आकर्षक और धनी होते हैं ऐसे लड़के 

मिडियम लंबाई वाली पतली अंगुली वाला लड़का काफी आकर्षक व्यक्तित्व का धनी होता हैं. यानि आप इन्हे देखते ही पसंद कर लेंगे. ऐसे लड़के काफी रोमांटिक भी होते हैं. आपकी बेटी ऐसे लड़के के साथ सुखी सु रहेगी.

तो आप समुद्रशास्त्र में दिए इस ज्ञान के आधार पर चाहें तो रिश्ते की बात आगे बढ़ा सकते हैं. कई बार एक छोटा सी बात रिश्ते को गहराई से समझने में हमारी मदद करती है. खासकर जब बात बेटी के रिश्ते की हो तो ऐसे में हर तरह से लड़के की जांच परख कर लेना बेहतर होता है. हालांकि ये जानकारी पूरी तरह से सटीक है इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. तो आप अपनी समझ से रिश्ता पक्का करें. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए.