News Nation Logo

Venus Transit: शुक्र ने बदली अपनी चाल, दिवाली से पहले ये राशियां होने वाली हैं मालामाल

दिवाली (Diwali) का त्‍योहार हर घर में मां लक्ष्‍मी (Mata Lakshmi) की कृपा पाने के लिए बड़े धूम- धाम से मनाया जाता है. लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्‍न करने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 30 Oct 2021, 06:58:17 PM
Sukr Gochar

Sukr Gochar (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:

दिवाली (Diwali) का त्‍योहार हर घर में मां लक्ष्‍मी (Mata Lakshmi) की कृपा पाने के लिए बड़े धूम- धाम से मनाया जाता है. लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्‍न करने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं. आपको बता दें इस बार कुछ लोगों की दिवाली बेहद शानदार रहने वाली है क्‍योंकि उन पर दिवाली (Diwali 2021) से पहले ही मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसनी शुरू हो जाएगी. दिवाली  (Diwali) से पहले शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. मनोरंजन, फैशन, गैजेट्स आदि के कारक शुक्र का प्रवेश धनु राशि में होने जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता  दें कि पंचांग के अनुसार 30 अक्टूबर 2021 को शुक्र अपनी राशि बदलेंगे. धनु राशि में शुक्र का गोचर 8 दिसंबर 2021 तक रहेगा. कुछ ख़ास राशियां है जिनपर शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव पड़ने जा रहा है, तो आइए जानते हैं कि वें कौन सी राशियां है जिनपर इस दिवाली शुक्र की कृपा बरसने जा रही है. 

1. कन्या (Virgo)

कन्या राशि वाले इस दिवाली घर परिवार की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा कर पाएंगे. परिजनों का भी अच्छा सहयोग प्राप्त कर सकते हैं. मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. लेकिन ख़ास बात ये है कि इस गोचर के दौरान भूमि, भवन, वाहन आदि भी खरीदना इनके लिए बेहद शुभ रहेगा. धन के निवेश को लेकर भी मन में विचार आ सकते हैं, लेकिन सफलता प्राप्त करने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कन्या राशि के जातकों को धन की बचत करने में भी मुश्किल आ सकती है, जिस कारण मानसिक तनाव की स्थिति भी बन सकती है. लेकिन ध्यान रखें, शुक्र के कारण आपको अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर पप्राप्त हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : Rashi Tips: क्या आप भी हो सकते हैं गुमराह, जानें अपनी राशि

2. वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों को इस दिवाली करियर में जबरदस्‍त लाभ मिलने वाला है. ये भी निश्चित है कि आपको प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. वर्क फील्ड में आपके सीनियर्स आपके काम को सराहेंगे. हालांकि इस दौरान चोट-चपेट की आशंका रहेगी. धन के साथ-साथ संपत्ति से भी लाभ मिल सकता है. आपको ध्यान रखना है कि इस शुक्र गोचर में आप माता लक्ष्मी की पूजा पुरे श्रद्धा और निष्ठा से करें, क्यूंकि माता लक्ष्मी इस बार आप पर मेहरबान रह सकती है.  

3. सिंह (Leo)

सिंह राशि के जातकों को इस दौरान करियर में लाभ मिलेगा. इंक्रीमेंट मिल सकता है. पदोन्‍नति हो सकती है. लव लाइफ-मैरिड लाइफ बेहतर होगी. पार्टनर और आपके बीच प्‍यार बढ़ेगा.आपको बता दें कि आप इस शुक्र गोचर के दौरान विदेश से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इस दिन विदेश यात्रा का भी संयोग बन सकता है. धन के मामले में चली आ रहीं परेशानियों को कम करने में भी मदद मिल सकती है. इस दौरान आय के स्त्रोत में भी वृद्धि हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Friendship Goals: अगर चाहते हैं अपनी दोस्ती को बचाना तो न करें यह काम, पड़ जाएग भारी

4. तुला (Libra) 

तुला राशि वालों के लिए ये बेहद शुभ समाचार है. क्यूंकि तुला राशि के स्वामी शुक्र का गोचर नई जॉब दिलाने में भी मदद कर सकता है.जो लोग जॉब की तलाश में हैं उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. साहस और सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होने का पूरा अवसर मिलने वाला है. इस दौरान विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को भी प्राप्त कर सकते हैं. कलात्मक चीजों की तरफ रूझान बढ़ सकता है. शुक्र के धनु राशि में गोचर करने से तुला राशि वाले जातकों को सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाला है. 




First Published : 30 Oct 2021, 06:58:17 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.