logo-image

Rashi Tips: क्या आप भी हो सकते हैं गुमराह, जानें अपनी राशि

आजकल वैसे तो किसी को उल्लू बनाना इतना आसान नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ लोग आसानी से बातों में आ ही जाते है. यहां तक ​​कि अगर आप सावधान हैं, तो भी आप इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते हैं कि आपके जीवन में कम से कम एक बार किसी ने आपके साथ छेड़छाड़ की है.

Updated on: 30 Oct 2021, 04:10 PM

नई दिल्ली:

Rashiyaan Special: आजकल वैसे तो किसी को उल्लू बनाना इतना आसान नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ लोग आसानी से बातों में आ ही जाते है. एक तेज, धूर्त और जोड़-तोड़ करने वाला दिमाग जीवन में सबसे अधिक लाभ उठा सकता है, भले ही इसका मतलब अपने प्रियजनों के साथ छेड़छाड़ करना ही क्यों न हो. यहां तक ​​कि अगर आप सावधान हैं, तो भी आप इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते हैं कि आपके जीवन में कम से कम एक बार किसी ने आपके साथ छेड़छाड़ की है. दुर्भाग्य से, रिश्तों (relationship) में हेरफेर करना बहुत आसान है क्योंकि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ छेड़छाड़ करना आसान है जो उस व्यक्ति से प्यार करता है. इसी के आधार पर हम आपको कुछ राशियों (rashiyaa) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आसानी से किसी भी रिश्ते में गुमराह  किया जा सकता है. तो चलिए देखते है आपकी राशि(rashi) इसमें शामिल है कि नहीं. 

1. कर्क (Cancer)

कर्क राशि वाले जातक भावनाओं को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं. आपको ये भी बता दें कि जब ये प्यार में होते हैं, तो कर्क राशि वालों के लिए रिश्तों से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं होता है. वे कई बार अविश्वसनीय रूप से मूडी हो सकते हैं और अपने साथी के असली इरादों को पकड़ने में नाकामयाब भी हो जाते हैं. जब इस राशि के लोग सच्चे प्यार में पड़ जाते है, तब वें आँख बंद करके अपने साथी का अनुसरण करते हैं. 

यह भी पढ़ें : Dhanteras 2021 : अगर आपने नहीं ख़रीदा है यह सामान तो अभी खरीदें!

2. मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में बेहद ईमानदार होते है. वें मिलनसार होना पसंद करते हैं, और इसलिए, उनका जोड़-तोड़ करने वाला साथी भी उनका फायदा आराम से उठा सकता है. लेकिन आपको बता दें कि मिथुन राशि वाले जातक इतने साफ़ और सच्चे दिल के होते है कि अगर इन्हें पता चल जाए की इनका साथी झूट बोल रहा है फिर भी ये उनके खिलाफ प्रतिक्रिया नहीं दिखते हैं. मिथुन राशि के जातक अपने पार्टनर से इतना ज्यादा प्यार करते हैं कि वें उनसे झूट तक नहीं बोलते. 

3. तुला (Libra)

तुला राशि के लोग बहुत अनिर्णायक होते है. भले ही वे सब कुछ अच्छी तरह से संतुलित कर सकते हैं, फिर भी वे निर्णय नहीं ले सकते हैं या अपनी बात पर कायम नहीं रह सकते हैं. इसलिए उनके साथी के लिए उनकी मर्जी के अनुसार उन्हें गुमराह करना बहुत आसान हो जाता है. चूँकि तुला राशि के लोग काफी फ्लेक्सिबल होते हैं, इसलिए वें आसानी से अपने पार्टनर के साथ एडजस्ट कर लेते है. 

यह भी पढ़ें : Dhanteras 2021: क्या आप भी धनतेरस पर खरीदते हैं ये सामान, तो हो जाइए सावधान!

4. मीन (Pisces)

मीन राशि के जातकों को गुमराह करना भले ही आसान हो लेकिन इनकी भावनाओं को तोड़ना इतना आसान नहीं होता. उनका मानना ​​है कि ताकत कमजोरी में है.  मीन राशि वाले लोगों का मानना ​​​​है कि हेरफेर सिर्फ उन्हें बदल रहा है और कभी-कभी, वे इसके लिए अपने साथी को धन्यवाद भी देते हैं! वे हर बार एक विश्वासघात के शिकार होते हैं लेकिन फिर भी मीन राशि के जातक सामने वाले पर हमेशा विश्वास बनाए रखते हैं.