logo-image

Vastu Tips For Broom: इस वक्त भूलकर भी न लगाएं झाड़ू, घर में आती है दरिद्रता और मां लक्ष्मी जाती हैं रूठ

वास्तु के अनुसार, घर में झाड़ू (Vastu Tips For Broom) लगाने का भी एक सही समय होता है. इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि बेवक्त झाड़ू (Broom Timing) लगाने से घर में दरिद्रता आती है.

Updated on: 18 May 2022, 01:35 PM

नई दिल्ली:

घर में साफ-सफाई (Vastu Tips) होना बेहद जरूरी होता है. वास्तु के अनुसार, घर में झाड़ू (Vastu Tips For Broom) लगाने का भी एक सही समय होता है. वास्तु में इसका काफी महत्व होता है. इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए, ऐसा माना जाता है कि बेवक्त झाड़ू लगाने से घर में दरिद्रता आती है. आज हम आपको घर में झाड़ू लगाने का सही समय और तरीका (broom timing vastu tips) बता रहे हैं.     

यह भी पढ़े : Budhwa Mangal 2022, Vishesh Mantra: ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले ये 5 मंगल हैं मंत्र सिद्धि के लिए सर्वश्रेष्ठ, हनुमान जी का प्रत्यक्ष रूप से मिलता है आशीर्वाद

रात में न लगाएं झाड़ू

वास्तु के अनुसार, घर में झाड़ू लगाने के लिए दिन में चार पहर का समय शुभ माना जाता है. लेकिन, रात को झाड़ू लगाना अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि रात में झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी रुष्ठ हो जाती हैं. ऐसे में घर में दरिद्रता आ जाती है. इसके अलावा अगर आप अंधेरे में झाड़ू लगाते हैं तो घर में नेगेटिव एनर्जी (vastu tips while buying a house) आ जाती है.     

यह भी पढ़े : Hast Rekha Shastra: हथेली में होती है ऐसी रेखा, पाते हैं ऊंचा मुकाम और मां लक्ष्मी की बरसती है कृपा

झाड़ू लगाने का सही वक्त 

घर में झाड़ू लगाने के सही समय की बात करें तो वास्तु में ऐसा कहा गया है कि पूरे दिन भर में चार समय झाड़ू लगा सकते हैं. कोशिश ये करनी चाहिए कि झाड़ू सुबह- सुबह ही लगाएं और अगर शाम को लगानी भी है तो शाम ढलने के बाद झाड़ू न लगाएं. सूरज डूबने से पहले ही घर की साफ-सफाई (vastu tips while buying a house) कर लें.