logo-image

Hast Rekha Shastra: हथेली में होती है ऐसी रेखा, पाते हैं ऊंचा मुकाम और मां लक्ष्मी की बरसती है कृपा

हथेली (palm reading) से किसी के भी जीवन के पहलू के बारे में जाना जा सकता है. तो, चलिए आज हम हथेली की कुछ ऐसी स्थितियों के बारे में आपको बताते हैं, जिन्‍हें हस्‍तरेखा शास्‍त्र (hastrekha shastra) में बेहद शुभ माना गया है.

Updated on: 18 May 2022, 12:33 PM

नई दिल्ली:

हस्तरेखा शास्त्र (hast rekha shastra) में लोगों की रेखाएं बहुत कुछ बताती और दर्शाती हैं. हथेली (palm reading) से किसी के भी जीवन के पहलू के बारे में जाना जा सकता है. उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. उसके पास कितनी धन-दौलत रहेगी. उसकी सेहत कैसी रहेगी. इन सभी चीजों के बारे में हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मदद से आसानी से जाना जा सकता है. तो, चलिए आज हम हथेली की कुछ ऐसी स्थितियों के बारे में आपको बताते हैं, जिन्‍हें हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बेहद शुभ माना गया है. ये स्थितियां राजयोग बनाती हैं. जिन लोगों के हाथ में ये राजयोग बनता है. उन्हें अपने जीवन में हर तरह की सुख सुविधा (hast rekha vigyaan) मिलती है. 

यह भी पढ़े : Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में इन वास्तु टिप्स का रखेंगे ध्यान, हमेशा रहेंगे स्वस्थ और ऊर्जावान

शुभ माने जाते हैं ये निशान 

जिन लोगों के हाथ में शनि रेखा मणिबंध से मध्यमा उंगली तक जाए उन पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है. ऐसे लोग बेहद कर्मठ और आलीशान जिंदगी जीने के शौकीन होते हैं. ये महंगी चीजें खरीदते हैं और खूब घूमते-फिरते हैं. 

जिन लोगों के हाथ में त्रिशूल का निशान होता है. वे लोग खूब गौरवशाली जीवन जीते हैं. इन लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है. ये लोग राजनीति, धर्म या अध्‍यात्मिक क्षेत्र में जाएं तो ऊंचा मुकाम (Which line in Palm is lucky) पाते हैं.

यह भी पढ़े : Jyeshtha Month 2022, Vrat and Festivals List: ज्येष्ठ माह की हुई तपोमय शुरुआत, जानें इस माह का महत्व और व्रत-त्यौहारों की सम्पूर्ण लिस्ट

जिन लोगों की हथेली पर मछली का चिन्ह होता है. वे लोग बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं. ऐसे लोग बड़े बिजनेसमैन बनते हैं. देश-दुनिया में इनका कारोबार फैला होता है. ये लोग अपने उसूलों के साथ बिजनेस करते हैं और इस मामले में कोई समझौता नहीं करते हैं. 

जिन लोगों के हाथ में कमल, स्‍वास्तिक का निशान होता है. उन पर मां लक्ष्‍मी की बेशुमार कृपा बरसती है. ऐसे लोग अपार संपत्ति के मालिक बनते हैं.    

ऐसे लोग जिनके हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे पुण्‍य रेखा होती है. वे भी बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं और राजसुख (palmistry in hindi) भोगते हैं.