logo-image

Vastu Tips For Radha Krishna Photo Direction: घर की इस दिशा में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर, बढ़ेगा प्यार और जाग उठेगी सोई तकदीर

राधा कृष्ण (picture of radha krishna) की तस्वीर लगाने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं. साथ ही इन्हें प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है. राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना है. इनकी तस्वीर को लगाने का भी एक नियम है.

Updated on: 22 Jun 2022, 08:03 AM

नई दिल्ली:

हर इंसान अपनी जिंदगी में खुशियां और सुख-शांति चाहता है. जिसके लिए वो दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन, उसकी वो मेहनत तब खराब हो जाती है. जब वे वास्तु-शास्त्र (Vastu Shastra) के हिसाब से चीजें नहीं करता है. इसलिए, कहते हैं कि घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी है. अगर आप भी शादी-शुदा हैं और अपने जीवन में रस घोलना चाहते हैं. तो वास्तु शास्त्र से जुड़े उपायों को सही तरीके से अपनाएं. क्योंकि इन उपायों को सही से अपनाने के बाद घर और जीवन में मौजूद नेगेटिव ऊर्जा खत्म (vastu tips about picture) हो जाती है और घर संसार में सकारात्मक ऊर्जा यानी पॉजिटिव एनर्जी बढ़ने लगती है. 

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Tulsi Plant: घर के हिसाब से इस दिन लगाएं ये तुलसी के पौधे, माने जाते हैं शुभ

जिसके लिए घर में राधा-कृष्ण की तस्वीर जरूर लगाएं. वास्तु विज्ञान में राधा कृष्ण की तस्वीर को काफी शुभ माना जाता है. राधा कृष्ण (picture of radha krishna) की तस्वीर लगाने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं. साथ ही इन्हें प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है. यहां तक कि अगर आप आर्थिक समस्याओं (vastu rules related to radha krishna statue) से छुटकारा पाना चाहते हैं या नौकरी में सफलता की चाहत रखते हैं. तो, भी वास्तु-शास्त्र की मदद से ये संभव है. बस, आपको राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना है क्योंकि इनकी तस्वीर (vastu rules related to radha krishna) को लगाने का भी एक नियम है.    

यह भी पढ़े : Money Dream Meaning: सपने में दिखती हैं ये चीजें खास, होती है धन-दौलत की बरसात

राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से बढ़ेगा प्यार

पूजा घर के अलावा आप घर की दीवारों पर भी देवी-देवताओं की तस्वीर लगा सकते हैं. लेकिन, ये जानना बेहद जरूरी है कि तस्वीर को किस दिशा में लगाना है. अगर इसकी सही जानकारी हो तो, शुभ फल की प्राप्ति होती है. इसलिए, आज हम आपको बता रहे हैं कि, अगर आपके वैवाहिक जीवन में किसी तरह की परेशानी चल रही है और आए दिन पति-पत्नी की झगड़े होते रहते हैं. तो, राधा-कृष्ण की तस्वीर आप दोनों के बीच प्यार और विश्वास को बढ़ा सकती है.  

यह भी पढ़े : Garuda Purana Dead Body: रात के समय शव को नहीं छोड़ते अकेला, बेहद डरावनी है वजह

वैसे तो माना जाता है कि बेडरूम में देवी-देवताओं और भगवानों की तस्वीर को नहीं लगाना चाहिए. लेकिन, वास्तु के अनुसार पति पत्नी के रिश्ते में अगर प्यार की कमी हो तो सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बेडरूम में राधा कृष्ण की तस्वीर लगानी चाहिए. एक शादी-शुदा जोड़ी को अपने बेडरूम में राधा कृष्णा की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है. वहीं कभी भी घर में राधा कृष्ण की तस्वीर को कभी भी मुख्य द्वार (radha krishna ki tasveer kahana lagayen) पर न लगाएं.   

राधा-कृष्ण की प्रेम भावना वाली तस्वीर को बेडरूम की ऐसी दीवार पर लगाएं. जहां तस्वीर आसानी से नजर आए. अगर सुबह उठते के साथ इस तस्वीर पर नजर पड़े तो और भी अच्छी बात है. 

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Plot Selection: प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ

आप चाहें तो अपने बेडरूम की जिस दीवार पर आपने राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाई है. उसके ठीक सामने वाली दीवार पर पति-पत्नी अपनी तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से आपके रिश्ते में विश्वास और प्यार बढ़ेगा.

जब आप राधाकृष्ण की तस्वीर खरीदें तो इस बात का ध्यान रखें कि यह लाल फ्रेम में हो. लाल रंग प्रेम का प्रतीक होता है. इसलिए ऐसी तस्वीर घर में लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम एवं सुख शांति बढ़ती है. माना जाता है कि घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से कई परेशानियां खत्म हो जाती हैं. राधा कृष्ण अटूट प्रेम के लिए जाने जाते हैं. इसलिए, बेडरूम में उनकी तस्वीर के सामने आप अपनी तस्वीर लगाएं. इससे दोनों के बीच प्रेम (place radha krishna pic in home) बढ़ता जाता है.