logo-image

Money Dream Meaning: सपने में दिखती हैं ये चीजें खास, होती है धन-दौलत की बरसात

स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक, हर इंसान के सपनों के बारे में बताया गया है. मगर ऐसे सपने भाग्यशाली (Garud Puran Dead Body) लोगों को ही आते हैं. जिसके बाद उनके भाग्य बदल जाते हैं. 

Updated on: 21 Jun 2022, 03:18 PM

नई दिल्ली:

स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक, हर इंसान के सपनों के बारे में बताया गया है. फिर, चाहे वो अच्छा हो या बुरा. जहां कुछ सपने हमारे लिए बेहद शुभ (Money Dreams) होते हैं वहीं बहुत से सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखना बहुत अशुभ होता है. इसलिए, आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें देखने से इंसान के सोए भाग्य खुल जाते हैं. उसके पास मां लक्ष्मी (dream meaning) की अपार कृपा हो जाती है. यहां तक कि कुछ ही वक्त में वो इंसान अमीर बन जाता है और उसके पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती. मगर ऐसे सपने भाग्यशाली लोगों को ही आते हैं. जिसके बाद उनके भाग्य बदल जाते हैं. 

यह भी पढ़े : Garuda Purana Dead Body: रात के समय शव को नहीं छोड़ते अकेला, बेहद डरावनी है वजह

सपने में सफेद सांप देखना 
अगर आपने सपने में सफेद सांप देख लिया है तो ये बेहद ही शुभ सपना माना जाता है. ये सपना अगर आपको आया है तो इसका मतलब है कि आपको भी धन की प्राप्ति होने वाली है, क्योंकि सपने में सफेद सांप बेहद सौभाग्यशाली लोगों को ही (white snake in dream) दिखता है. 

सपने में ठंड लगना
अगर आपने सपने में खुद को ठिठुरते हुए देखा है तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये सपना भी बेहद शुभ होता है. ऐसे सपने को देखने से आपके सारे काम सफल होते हैं. साथ ही आपके जीवन में खुशियां भी छा जाती हैं. ऐसा सपना देखने से बहुत सारे पैसों की बरसात भी होने लगती है.  

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Plot Selection: प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ

सपने में तेज धूप देखना
अगर आपने सपने में तेज धूप देखी है तो ये भी एक शुभ संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, इस सपने का मतलब ये होता है कि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं. ऐसा सपना आपको नौकरी में तरक्की दिलाता है. 

सपने में सफेद हाथी को देखना 
यदि आपने अपने सपने में सफेद हाथी देखा है तो इसका मतलब है कि आप बहुत ही जल्द अमीर होने वाले हैं. सपने में सफेद हाथी देखने का मतलब होता है कि आपके पास धन-दौलत की बरसात (white elephant in dream) होने वाली है.