logo-image

Shukruwar Ke Totke: शुक्रवार के उपाय बनाएंगे मालामाल, खर्चा होगा कम और बचत होगी दे दनादन

Friday Astro Remedies: बिज़नेस कैसा भी हो लेकिन उसकी रफ्तार अगर धीरे हो जाए तो काम में मन नहीं लगता. तनाव पैदा हो जाता है और आसपास नेगेटिविटी बनने लगती है. ऐसे में आपके बिज़नेस में बरकत करने वाले उपाय कौन से हैं आइए जानते हैं.

Updated on: 18 Aug 2023, 12:34 PM

नई दिल्ली:

Shukruwar Ke Totke: खर्चे की झिकझक हर घर का हिस्सा है. आमदनी अठन्नी है और खर्चा रुपया है. लेकिन शुक्रवार के दिन हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी आमदनी रुपया और खर्चा अठन्नी हो जाएगी. आपकी दुकान है या आप कारोबारी हैं. ये उपाय हर हाल में आपकी आमदनी बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए होता है. धन लक्ष्मी की चाह भला किसे नहीं होती. तो आप अगर चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी आर्थिक संकट ना आए और आप मालामाल हो जाएं तो ये उपाय करें.

ऐसे नया कारोबार करें शुरु

सबसे पहले जब दुकान या कारोबार शुरु किया जाता है तो एक चांदी की कटोरी में धनियां रखकर उसमें चांदी के ही श्री लक्ष्मी जी और श्री गणेश जी को स्थापित करते है. और इसे दुकान या ऑफिस में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके रखा जाता है. रोज दुकान या ऑफिस खोलते समय पांच अगरबत्तियां जलाने से कारोबार का लाभ बढने लगता है.

ग्राहक नहीं आ रहे तो ये उपाय करें

अगर दुकान या कारोबार में ग्राहक नहीं आ रहे है तो आप मिटटी के चार बर्तन लेकर एक में जौ (barley), दूसरे में काले तिल (black sesame), तीसरे में साबुत हरे मूंग (green mung beans) और चौथे में पीली सरसों (yellow mustard) भर कर रख दें. ये चारों बर्तन साल भर के लिए रखे जाते है फिर एक साल बाद उन्हें चलते पानी में विसर्जन कर दिया जाता है, इस तरह करते रहने से ग्राहक आपकी दुकान के तरफ खींचा चला आता है.

यह भी पढ़ें: Finger Samudrik Shastra: लड़के की अंगुली देखकर पक्का करें अपनी बेटी का रिश्ता, कहीं धोखा ना खा जाएं आप 

कारोबार में बरकत का उपाय
अगर आप अपने बिज़नेस या दुकान की वृद्धि चाहते हैं तो एक लोहे के कील में, काले धागे में सात हरी अखंडित मिर्च और एक बेदाग़ नींबू सुबह मंगलवार या शनिवार बांधें. ध्यान रहे यह हरी मिर्च और नींबू दुकानदार की पत्नी या बेटी के द्वारा ही बनाया जाये तो लाभ रहेगा, बना बनाया मिलने वाला नींबू और मिर्च कोई लाभ नहीं देता. अपनी दुकान या ऑफिस में  श्री यन्त्र और व्यापार वृद्धि यन्त्र तथा श्री कुबेर यन्त्र की शुभ मुहूर्त में विधिवत स्थापना करने से व्यापार में बरकत होने लगती है.

दुकान या ऑफिस को नेगेटिव एनर्जी से बचाने के लिए

अगर ऐसा लगे कि कोई दुश्मन आपकी दुकान या ऑफिस में कुछ नेगेटिव कर रहा है तो शनिवार सुबह पांच पीपल के पत्ते और आठ पान के साबुत डंडीदार पत्ते लेकर लाल धागे में पिरोकर दुकान में पूर्व की तरफ बांध दें और ऐसा अगर आप हर शनिवार करें तो किसी की कोई बुरी नज़र या मंशा पूरी नहीं होगी और शम्मी वृक्ष की लकड़ी को पान के पत्ते में लपेटकर पैसे के गल्ले में रखने से भी किसी की कोई भी नेगेटिव एनर्जी बिज़नेस बर्बाद नही करती.

यह भी पढ़ें: Chat Mangni Pat Byah: चट मंगनी पट ब्याह वाले अचूक उपाय, आज ही शुरु करें... जल्द पक्का हो जाएगा रिश्ता

इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का कारोबार है तो क्या उपाय करें

अगर आपका इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का कारोबार है तो एक दक्षिणावर्ती शंख हमेशा लाल रंग की थैली में बांधकर श्री लक्ष्मी जी की प्रतिमा के पास दुकान या ऑफिस में रखना चाहिए. 

कर्जे में हैं कारोबार?

अगर कोई आपके कारोबार का पैसा वापस नहीं दे रहा है या आपके ऊपर bank का loan अधिक होने के कारण interest बढ़ रहा है तो आप गाय के खुर यानि पैर की मिट्टी, किसी भी मंदिर के द्वार की मिट्टी, भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर के द्वार की मिट्टी और अस्तबल यानि घुड़साल की मिट्टी एक ताम्बे के लोटे में भरकर दुकान में रखे उस मिट्टी में सात अगरबत्ती गिनकर डेली लगाएं और घर जाते समय पांच अगरबत्ती गिनकर लगाएं तो ऐसा डेली करने से व्यवसाय में वृद्धि होगी और क़र्ज़ उतरने लगेगा.

ये सारी जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता लेकिन धर्म और उपाय आस्था का विषय है अगर आपको विश्वास है तो आप सच्चे मन से ये उपाय करके देख सकते हैं. शुक्रवार के टोटके आपको मालामाल बनाने में मदद करते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा अगर आप पर एक बार बन जाए तो फिर आप दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करते हैं.