logo-image
लोकसभा चुनाव

Shukra Uday 2024: 29 जून की शाम इन राशियों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन, होंगे मालामाल

Shukra Uday 2024: शुक्र उदय का सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जो इस दौरान सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगी.

Updated on: 23 Jun 2024, 03:44 PM

नई दिल्ली :

Shukra Uday 2024: ज्योतिष की मानें तो 29 जून 2024 को शुक्र का उदय होने वाला है. बता दें कि 25 अप्रैल को शुक्र अस्त हुए थे. ज्योतिष में शुक्र न केवल एक शुभ ग्रह माना जाता है, बल्कि मांगलिक कार्यों में भी इसे शुभ माना जाता है.  शुक्र ऐश्वर्य-वैभव, भौतिक सुख, भोग-विलास, कला, सौंदर्य, वैवाहिक आदि के कारक माने गए हैं. यूं तो शुक्र उदय का सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जो इस दौरान सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगी. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों को इस दौरान जमकर लाभ मिलने वाला है. अगर आपने निवेश किया है तो आपको फायदा मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन में वृद्धि होगी. घर-परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. घर पर कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

2. सिंह राशि 

शुक्र का उदय सिंह राशि वाले जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगा. कारोबारियों को मनमुताबिक सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. 

3. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. आपके आर्थिक पक्ष में भी सुधार देखने को मिलेगा. परिवारवालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. 

4. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों की इस दौरान सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बितेगा. आप मानसिक रूप से फिट रहेंगे. घर पर खुशियों का माहौल रहेगा. नौकरीपेशा हैं तो लाभ मिलेगा. 

5. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों को इस दौरान जमकर लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. परिवारवालों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. करियर, व्यापार और नौकरी में सफलता मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.) 

ये भी पढ़ें - 

Chanakya Niti: दोस्त उठा रहा आपका फायदा? इन 3 तरीकों से आजमाएं दोस्ती, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति

Rahu Grah Upay: अगर आपके घर पर है राहु की छाया तो ऐसे छुड़ाएं पीछा, छूमंतर हो जाएगी सारी नेगेटिव एनर्जी