logo-image
लोकसभा चुनाव

Shani Rahu Yuti 2023: इन 5 राशियों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान,वरना झेलना पड़ेगा नुकसान

शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है.

Updated on: 26 Apr 2023, 07:46 PM

नई दिल्ली :

Shani Rahu Yuti 2023 : शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. क्योंकि इनके पास सभी जातक के अच्छे और बुरे कर्मों का लेखा-जोखा होता है. उसी के हिसाब से ये व्यक्ति को उसका फल निर्धारित करते हैं. बता दें, दिनांक 15 मार्च को शनि ने शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है और ज्योतिष शास्त्र में शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु माने जाते हैं. अब ऐसे में शतभिषा नक्षत्र में शनि के आने की वजह से शनि और राहु की युति बन रही है, जो दिनांक 17 अक्टूबर तक बनी रहेगी. इससे कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि किन राशि वालों को दिनांक 17 अक्टूबर तक सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें - May Festival and Shubh Muhurat List 2023 : देखें मई के व्रत, त्योहार और शुभ मुहूर्त की पूरी लिस्ट

इन राशि वालों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान 

1. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए शनि और राहु की युति खतरनाक साबित हो सकती . इस समय कर्क राशि वालों के ऊपर शनि की ढैय्या चल रही है. जिससे आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपका बजट भी बिगड़ सकता है. मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. इस समय कहीं भी निवेश करने से बचें. 

2. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों को शनि और राहु की युति होने के कारण आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. इस दौरान आपजको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है. कर्ज लेने से बचें. मानसिक तनाव से आपको मुक्ति मिलेगी. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. 

3. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि और राहु की युति पैतृक संपत्ति से संबंधित मामले में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मां की सेहत का खास ध्यान रखें. आपको इस समय सावधान रहने की आवश्यकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. वैवाहिक जीवन में कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है. दुर्घटना होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - May 2023 Grah Gochar: मई मे होगा 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन, 5 राशियों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि

4. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों को दिनांक 17 अक्टूबर तक काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस समय अपने अहंकार को खोने न दें. पार्टनर के साथ वाद-विवाद हो सकता है. 

5. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरु हो चुका है. इस समय आपको सावधान रहना होगा. अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें. कम बोलें.