logo-image

Shani Margi 2023: ये 5 राशि वाले रहें बेहद सावधान, शनि गोचर से हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

Shani Margi 2023: न्याय के देवता शनिदेव के मार्गी होने से वृषभ सहित 4 राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता होगी. जानिए इस गोचर से किन 5 राशिवालों पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 05 Nov 2023, 01:37 PM

नई दिल्ली:

Shani Margi 2023: न्याय के देवता शनिदेव  4 नवंबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 31 मिनट पर अपनी ही राशि कुंभ में गोचर कर चुके हैं. शनि करीब 140 दिनों तक उल्टी चाल चलने के बाद  4 नवंबर को सीधी चाल शुरू कर चुके हैं. यूं तो शनि के मार्गी होने से सभी राशियों के जातकों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन शनि गोचर से  वृषभ सहित  4 राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता होगी. शनि देव इन लोगों के जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आ रहे हैं. इन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं कार्यस्थल पर काम में परेशानी भी हो सकती है. तो चलिए जानते हैं शनि के मार्गी होने से किन 5 राशिवालों पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. 

1. वृषभ राशि

इस गोचर के दौरान आपके व्यापार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. करियर में थोड़ा संघर्ष का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर वाद-विवाद से दूर रहें.  अपने सेहत का ध्यान रखें.  साथ ही माता-पिता और परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वाले इस दौरान वाहन चलाते समय बेहद सतर्क रहें. सेहत का ध्यान रखें. कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है. किसी से भी बेवजह बहस न करें. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 

3. सिंह राशि

इस गोचर के दौरान पारिवारिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. कोई भी फैसला शांत दिमाग से लें. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. 

4. मकर राशि

इस गोचर के दौरान आपके खर्च बढ़ सकते हैं. किसी से भी बहस न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचें. 

5. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए. काम में सफलता हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए. आलस्य हो सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. अपनी शादी को बेहतर बनाने के लिए अधिक प्रयास करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Shani Gochar 2023: शनि का कुंभ राशि में गोचर, दिवाली से पहले इन राशियों की सारी इच्छाएं होंगी पूरी, जानें अपना हाल

Shani Gochar 2023: दिवाली से पहले इन 5 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, एक झटके में पूरी होंगी हर ख्वाहिशें