logo-image
लोकसभा चुनाव

Ram Navami 2024: रामनवमी इन 4 राशियों के लिए होगा बेहद शुभ, सालों बाद बना है महासंयोग

Ram Navami 2024: ज्योतिष की मानें तो इस साल रामनवमी इन 4 राशियों को बंपर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं कौन सी है वह लकी राशियां.

Updated on: 14 Apr 2024, 06:24 PM

नई दिल्ली:

Ram Navami 2024:  रामनवमी हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्योहार है जो भगवान श्री राम के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. पंचांग के अनुसार यह त्योहार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के दिन मनाया जाता है. इस बार रामनवमी 17 अप्रैल 2024 दिन बुधवार को मनाई जाएगी.  इस दिन भक्तगण भगवान राम की पूजा-अर्चना करते हैं और उनके जीवन से प्रेरणा लेते हैं. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार रामनवमी पर सालों बाद सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग बनने जा रहा है. ज्योतिष में इन दोनों ही योगों को बहुत शुभ माना गया है. ऐसे में इस दिन बनने जा रहे महासंयोग से इन 4 राशियों  को  जमकर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

रामनवमी पर इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि 

रामनवमी मेष राशि वाले जातकों के लिए कई सौगात लोकर आ रहा है. इनकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. रुके हुए धन वापस मिलेंगे. भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. 

2. तुला राशि 

 तुला राशि वाले जातकों पर हनुमान जी और श्रीराम की कृपा बरसने वाली है. आय में वृद्धि होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन में सुख-शांति आएगी. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. 

3. सिंह राशि 

रामनवमी से सिंह राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. धन लाभ होगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलेगी. पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. भगवान राम की कृपा से आपके सभी कार्य सफल होंगे. कमाई का नया जरिया मिलेगा. कोई खुशखबरी मिलेगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Ram Navami 2024: रामनवमी और महानवमी में क्या अंतर है? जानिए हिंदू धर्म में इसका महत्व

Ram Navami 2024: भगवान राम के जीवन से सीखें 6 बड़ी बातें, भविष्य होगा उज्ज्वल