News Nation Logo
Banner

अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला शुरू, यहां देखें Live प्रसारण

अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड के मशहूर कलाकार असरानी, विंदू दारा सिंह, अवतार गिल समेत कई फिल्मी सितारे मंच पर मौजूद रहे. 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किला परिसर में रामलीला चलेगी.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Oct 2020, 07:46:52 AM
Ram Leela in Ayodhya

अयोध्या में रामलीला शुरू (Photo Credit: IANS)

अयोध्या:

अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरुआत के साथ ही इस बार यहां की रामलीला बेहद भव्य रूप में मनाई जा रही है. शनिवार को रामलीला का भव्य रंगारंग आगाज हुआ. रामलीला का मंच फिल्मी दुनिया के कलाकारों से सजा है. शनिवार की शाम अयोध्या में रामलीला का मंचन शुरू हो गया. दूरदर्शन ने रामलीला का लाइव प्रसारण कर श्रीराम को घर-घर पहुंचा दिया. योगी सरकार के संरक्षण में सांस्कृतिक विभाग के सहयोग से आयोजित रामलीला का शुभारंभ संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी और सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने की.

यह भी पढ़ें : सर्च कीजिए SBM Toilet Near Me, गूगल मैप पहुंचाएगा आपको शौचालय

लक्ष्मण किला पर हो रहा रामलीला का मंचन
सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला पर शुरू हुई रामलीला के पहले दिन की प्रस्तुति का दूरदर्शन ने लाइव प्रसारण किया. पहले दिन की शुरुआत भगवान शिव और पार्वती के बीच संवाद से होता है. माता पार्वती महादेव से रामकथा सुनाने और राम की महिमा का गुणगान करने का अनुरोध करती हैं. महादेव भगवान विष्णु को नारद ऋषि द्वारा दिए गए शाप की कथा सुनाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के चरित्र का गुणगान करते हैं.

यह भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्तानी अदालत से सजा पूरी कर चुके 4 दाषियों को वापस मांगा

दूरदर्शन, यूट्यूब, सोशल मीडिया पर प्रसारण
रामलीला शुरू होने से पहले रामलीला कमेटी और कलाकारों ने भगवान श्रीगणेश,लक्ष्मी और श्रीराम की पूजा की. रामलीला का प्रसारण दूरदर्शन के साथ ही यूट्यूब, सोशल मीडिया के चैनलों समेत इंटरनेट पर लाइव किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : मदरसा तकरार पर मुस्लिम धर्मगुरुओं के अपने-अपने तर्क

फिल्मी दुनिया के कलाकारों से सजा है मंच
अयोध्या की रामलीला, बॉलीवुड के मशहूर कलाकार असरानी, विंदू दारा सिंह, अवतार गिल समेत कई फिल्मी सितारे मंच पर मौजूद हैं. 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किला परिसर में रामलीला चलेगी. कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते आम दर्शकों को रामलीला देखने की अनुमति नहीं है. सोशल मीडिया और टीवी के माध्यम से ही रामलीला के दर्शन होंगे.

First Published : 18 Oct 2020, 07:40:08 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो