logo-image

New Year Upay 2023: नए साल के पहले दिन करें ये उपाय, भाग्य देगा हमेशा आपका साथ

नए साल के आगमन को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 22 Dec 2022, 12:42 PM

नई दिल्ली :

New Year Upay 2023 : नए साल के आगमन को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लोग नया साल नई उम्मीदों के साथ लेकर बैठे हैं. हर कोई चाहता है कि उनका आने वाला नया साल सुख-समृद्धि और शांति लेकर आए. कहते हैं कि नए साल में किए गए काम पूरे सालभर शुभ फल देते हैं.अगर आप चाहते हैं, कि आपका आने वाला नया साल जीवन में शुभ फल लेकर आए. तो आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे उपायों को बताएंगे, जिनके उपाय करने से आपके पूरे साल शुभ फल मिलेंगे और आपके जीवन में हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी. 

ये भी पढ़ें-Lehsun Ke Upay 2022: मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल रही है सफलता, तो लहसुन के करें ये आसान उपाय

नए साल के पहले दिन करें ये उपाय, मिलेगा शुभ फल 

1. नए साल के पहले दिन खरीदें शंख
हिंदू धर्म में शंख का विशेष महत्व है.धार्मिक अनुष्ठानों में शंख का विशेष उपयोग किया जाता है. मान्यता है कि समुद्रमंथन के दौरान 14 रत्नों की प्राप्ति हुई थी, जिसमें से एक शंख है.कहते हैं कि जहां शंख होता है, वहां मां लक्ष्मी वास करती हैं. उस घर से सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है. इसलिए घर में नए साल के पहले दिन शंख जरूर खरीदें. 

2.भगवान गणेश की मूर्ति खरीदें
भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है, हिंदू धर्म में किसी भी पूजा की शुरुआत भगवान गणेश के नाम के साथ होती है, इसलिए आप नए साल के पहले दिन भगवान गणेश की मूर्ति घर ले आएं. उनकी विधिवत पूजा करें, इससे आपके घर हमेशा सुख-शांति का वास होगा. 

ये भी पढ़ें-New Year 2023 Calendar: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं कैलेंडर, रुक जाएगा तरक्की का रास्ता

3.तुलसी का पौधा लगाएं
मां तुलसी का सनातन धर्म में सबसे विशेष महत्व है. मां तुलसी को सबसे बेहद पवित्र माना गया है. कहते हैं अगर मां तुलसी की पूजा और आरती नियमित रुप से की जाए, तो घर में कभी नकारात्मकता नहीं आती है, हमेशा घर में शुभ और मंगल का आगमन होता है. इसलिए नए साल के पहले दिन तुलसी का पौधा जरुर लगाएं.