logo-image

Lehsun Ke Upay 2022: मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल रही है सफलता, तो लहसुन के करें ये आसान उपाय

जीवन में लोग सफलता पाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं.

Updated on: 22 Dec 2022, 09:27 AM

नई दिल्ली :

Lehsun Ke Upay 2022: जीवन में लोग सफलता पाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि उनका जीवन सुख-समृद्धि और शांति से परिपूर्ण हो जाए.लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी उन्हें मनचाहा धन और उन्नति नहीं मिल पाती है. इससे लोग अपने जीवन से निराश हो जाते हैं और गलत कदम उठाने लग जाते हैं. ऐसे में अगर ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से बात करें, तो मनचाहा धन और जीवन में सफलता पाने के लिए कई उपाए बताए गए हैं, जिसमें से एक उपाय लहसुन है,कुछ लोग मानते हैं कि लहसुन से केवल नजरदोष से मुक्ति मिलती है, लेकिन आज हम आपको अपने इस लेख में लहसुन के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे. जिनको करने से आपकी किस्मत बदल सकती है.

ये भी पढ़ें - Vinayaka Chaturthi 2022: विनायक चतुर्थी के दिन बनने जा रहा है दो शुभ योग, करें इस विधि से पूजा-अर्चना

लहसुन के इन उपायों से बदल जाएगी आपकी किस्मत

1. अगर आपके जीवन में पैसे तो आते हैं, मगर टिक नहीं पाते हैं.तो ऐसे में आपको अपने पर्स में लहसुन की एक कली रखनी है, ये उपाय खासकर आप शनिवार के दिन करें, तो ज्यादा बेहदतर होगा. इससे आपके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी. 

2.अगर आपके पारिवारिक रिश्तों में अनबन चलती रहती है, तो आपको शनिवार के दिन पतली सी डंडी में लहसुन की सात कलियों को लगाना है और अपने आंगन में रखना है. इससे नजरदोष से भी मुक्ति मिलेगी और आर्थिक परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है. 

3.अगर आपके व्यापार में बाधाएं आ रही है, तो आपको शनिवार के दिन लाल कपड़े में 5 लहसुन की कली बांधकर अपने ऑफिस के कबर्ड में रखना है, इससे सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

4.अगर आपको मेहनत और परिश्रम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो आपको लाल रंग की पोटली में दो लहसुन की कलियों को बांधकर जमीन में दबा देना चाहिए. ध्यान रखें, ऐसा करते वक्त आपको कोई देख ना पाए.

5.अगर आपको हमेशा किसी न किसी चीज का डर मन में बना रहता है, तो शनिवार के दिन तीन लहसुन की कली को सुनसान जगह जाकर पीछे मुड़कर फेंक देना है, ध्यान रखें पीछे मुड़कर न देखें.