News Nation Logo

Silver Benefits: चांदी का इस तरह से करेंगे उपयोग, शरीर रहेगा निरोगी और धन प्राप्ति के बनेंगे योग

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 28 Mar 2022, 08:13:37 AM
Silver Ornament Benefits Upay

Silver Ornament Benefits Upay (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कई धातुओं और रत्नों को पहनना शुभ (silver) माना जाता है. यही वजह है कि लोग अक्सर विशेष धातु से जुड़ी चीजों को पहनते हैं. इसके साथ ही उनका उपयोग भी करते हैं. इन्हीं में से एक धातु चांदी भी है. चांदी (silver benefits for skin) को बहुत ही पवित्र और सात्विक धातु माना जाता है. माना जाता है कि चांदी (Chandi) की उत्पत्ति भगवान शिव के नेत्रों से हुई है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी का संबंध धन के कारक शुक्र और मन के कारक चंद्रमा से है. इसके साथ ही ये शरीर से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद करती है. जिसमें कफ, पित्त और वात शामिल है. तो, चलिए जानते हैं चांदी (dharam sansad) किस तरह से आपका भाग्य चमका (wearing silver benefits) सकती है.  

यह भी पढ़े : Somwar Upay For Lord Shiv Ji Blessings: सोमवार को करें ये उपाय आसान, भगवान शिव से मिलेगा मनचाहा वरदान

शरीर को करता है निरोगी 
स्वास्थ्य लाभ में भी चांदी बहुत महत्वपूर्ण है. शुद्ध चांदी शरीर को निरोगी बनाने में मदद करती है. अगर आप चांदी का कड़ा पहनते हैं तो इससे कफ, पित्त और वात, और थाइराइड वगैराह कंट्रोल में रहते हैं और शरीर रोगों से दूर (colloidal silver water) रहता है और जल्द बीमार नहीं पड़ते.  

धन लाभ के चांदी है खास 
ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि चांदी से मन मजबूत होने के साथ ही दिमाग भी तेज होता है. अगर जीवन में चंद्रमा का अशुभ प्रभाव चल रहा हो तो चांदी को पहनना फलदाई होता है. कुंडली में चंद्रमा के अशुभ प्रभावों को दूर करने के लिए ज्योतिष चांदी पहनने की सलाह देते हैं. वहीं, चांदी शुक्र को भी मजबूत बनाती है.    

यह भी पढ़े : Dream Interpretation: सपने में दिखता है इन लोगों का रोना, हो सकती है बड़ी दुर्घटना

बुरे ग्रहों का प्रभाव करे कम 
अगर आप शुद्ध चांदी की चेन को गंगाजल से शुद्ध करके अपने गले में धारण करते हैं. इसके बाद इसे गले में धारण करें. इससे वाणी में मधुरता आती हैं और क्रोध वाले ग्रह शांत होते हैं और हार्मोन्स भी संतुलित रहते हैं. इसके अलावा मन भी एकाग्र रहता है.   

धन प्राप्ति के लिए चांदी का प्रयोग
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप चांदी का छल्ला सबसे छोटी उंगली में धारण करते हैं, तो ये बहुत ही उत्तम होता है. चांदी पहनने से चंद्रमा के अशुभ प्रभाव शुभ प्रभाव देना शुरू कर देती है और समस्याओं का निवारण होकर धन की प्राप्ति (colloidal silver benefits for skin) होती है. इससे मन का संतुलन अच्छा होता है और धन भी प्राप्त होता है.   

First Published : 28 Mar 2022, 08:13:37 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.