News Nation Logo
Banner

Dream Interpretation: सपने में दिखता है इन लोगों का रोना, हो सकती है बड़ी दुर्घटना

सपने में आपने खुद को या किसी और को कभी न कभी रोते (crying in dream) हुए जरूर देखा होगा. तो, चलिए आपको बताते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक सपने में अलग-अलग परिस्थितियों में रोते हुए देखना शुभ होता है (dreams meaning samudrik shastra) या अशुभ.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 27 Mar 2022, 12:18:40 PM
Dream Interpretation

Dream Interpretation (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हम सभी रोजाना अलग-अलग तरह के सपने देखते हैं. जिसमें कभी न कभी हम खुद को रोते हुए भी देखते (dream interpretation) है. आमतौर पर लोग जो सपना देखते हैं उसे अगले दिन भूल जाते हैं या याद भी रखते हैं तो सिर्फ आधी अधूरी बातें. बहुत से लोग सपने में विश्वास रखते हैं. सामुद्रिक शास्त्र (dream interpretation of crying) के मुताबिक हर सपने का अपना अर्थ होता है. सपनों को लेकर कहा जाता है कि ये हमारे आने वाले जीवन को लेकर आगाह करते हैं.

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Pujan Samagri List: चैत्र नवरात्रि में इस सामग्री के बिना अधूरी है मां दुर्गा की पूजा, देखें पूरी लिस्ट

सपने में लोग खुद को अलग-अलग तरह की स्थिति (crying in dream meaning) में पाते हैं. सपने में कभी आप खुद को रोते हुए देखते हैं, तो कभी खूब हंसते हुए, कभी आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं. ये सपने भी दो तरह के होते हैं. एक शुभ और दूसरे अशुभ. तो, चलिए आपको बताते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक सपने में अलग-अलग परिस्थितियों में रोते हुए देखना शुभ होता है (dreams samudrik shastra) या अशुभ. 

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Maa Skandmata Aarti: चैत्र नवरात्रि के पांचवे दिन मां स्कंदमाता की करेंगे ये आरती, संतान सुख की होगी प्राप्ति

सपने में दूसरों को रोते हुए देखना 
अगर आप सपने में किसी ओर इंसान को एक कोने में बैठकर रोते हुए देख रहे हैं, तो ये एक शुभ संकेत होता है. वैसे तो इस तरह के सपने काफी डरावने होते हैं, लेकिन असल जिंदगी में ये आपके लिए शुभ संकेत लेकर आते हैं.  सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आने वाला वक्त आपके लिए शांति भरा होगा. इसके साथ ही ऐसा सपना देखने वालों की सारी टेंशन भी आने वाले समय में खत्म हो जाती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आने वाला समय आपका तरक्की भरा हो सकता है. ऐसा सपना देखने से आपको अटका हुआ धन प्राप्त (other person crying) हो सकता है. 

सपने में बच्चे को रोते हुए देखना 
अक्सर ऐसा बहुत बार होता है कि आप अपने सपने में किसी बच्चे को रोता हुआ देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखते हैं. तो ये एक अशुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपकी लाइफ में जल्दी ही कोई परेशानी आने वाली है. इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है या फिर आपके साथ कोई दुर्घटना हो (child crying in dream) सकती है.  

यह भी पढ़े : Gudi Padwa 2022 Date, Shubh Muhurat and Importance: गुड़ी पड़वा पर बन रहा है संयोग ये खास, जानें इस दिन का शुभ मुहूर्त, तिथि और महत्व आज

सपने में खुद को रोते हुए देखना 
वहीं अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते है. तो, सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आपकी परिस्थिति असल जिंदगी में जल्द ही बदलने वाली है. इसके साथ ही आपकी उम्र लंबी होने के साथ-साथ फाइनेंशियल कंडीशन भी मजबूत होती है. इसके अलावा सपने में खुद को रोते हुए देखना आपकी मेंटल कंडीशन को दर्शाता है. कभी-कभी आप खुद को सपने में किसी वजह से रोते हुए देखते हैं, तो इसका ये भी मतलब होता है कि असल जिंदगी में कोई वजह है जो आपको परेशान कर रही (dream meaning crying) है. 

First Published : 27 Mar 2022, 11:41:00 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.