News Nation Logo

Palmistry: हाथों में अगर होती हैं ये रेखा, झेलनी पड़ती है पैसों की तंगी और ढोना पड़ता है कर्ज का बोझा

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 30 Mar 2022, 11:49:00 AM
Palmistry

Palmistry (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हाथों की रेखाएं (Palmistry) लोगों के जीवन से जुड़ी कई बातें बताती है. ज्योतिष शास्त्र की शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र (hastrekha shastra) भविष्‍य के बारे में जरूरी बातें बताता है. इसकी जानकारी हाथ की रेखाओं, आकृतियों, निशान, तिल वगैराह के जरिए मिलती है. आमतौर पर लोगों के मन (surya rekha in palm) में अपने फ्यूचर को जानने की इच्छा रहती है. वह जानना चाहता है कि आने वाले वक्त में उसका करियर, फाइनेंशियल कंडीशन, मैरिड लाइफ वगैराह (Hastrekha) कैसी रहेगी. आज हम हाथ की उन रेखाओं और कंडीशन के बारे में जानते हैं जो बताती हैं कि लोगों को अपनी लाइफ में कभी भी फाइनेंशियल लॉस (palm line financial problem) का सामना करना पड़ सकता है या फिर दुख भी झेलने पड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Samudrik Shastra: आंखों के रंग खोले जिंदगी से जुड़े और दिल में छिपे राज, ऐसे दर्शाए सामने वाले का व्यवहार

गरीबी का संकेत देती हैं ये रेखाएं 

अगर किसी  के हाथ में अनामिका अंगुली पर काला या भूरे रंग का तिल हो तो, ऐसे लोगों को अपनी लाइफ में कभी न कभी पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. ये लोग खूब पैसा कमा भी लें तो ये कहीं न कहीं खर्च हो जाता है. जिसकी वजह से इन्हें पैसों की तंगी (hatheli rekha) झेलनी पड़ती है.  

जिन लोगों के हाथ में मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो या जाल जैसा बना रही हो तो उन्हें भी अपने जीवन में गरीबी के दिन देखने पड़ते हैं. कहा जा सकता है कि इनकी लाइफ नॉर्मल नहीं रहती, उन्‍हें काफी दुख झेलने पड़ते हैं. 

यह भी पढ़े : Sita Mata Aarti: सीता माता की करेंगे ये आरती, धन की नहीं होगी हानि और मनोकामनाएं जल्दी होंगी पूरी

जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा पर तिल हो उन्‍हें कर्ज का बोझ झेलना पड़ता है. ये लोग उधारी के कारण दुख और तनाव में जीवन बिताते हैं.  

यदि मणिबंध से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों को भी अपना जीवन तंगी में बिताना पड़ता है. वे मेहनत करके भी पैसा नहीं कमा पाते. यूं कहें कि उन्‍हें मेहनत का पूरा फल (life line) नहीं मिलता है.  

यह भी पढ़े : Shani Sade Sati Upay: शनिदेव हो जाएंगे प्रसन्न और महादशा का नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, करें बस ये छोटा-सा काम

भौतिक सुख, प्रेम के कारक शुक्र पर्वत पर रेखाओं का जाल या क्रॉस का निशान भी लोगों को तंगहाली में जीने को मजबूर करता है. ऐसे लोग हमेशा पैसों की कमी के कारण स्ट्रेस (haath rekha aarthik tangi) में रहते हैं.     

First Published : 30 Mar 2022, 11:49:00 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.