News Nation Logo
Banner

Samudrik Shastra: आंखों के रंग खोले जिंदगी से जुड़े और दिल में छिपे राज, ऐसे दर्शाए सामने वाले का व्यवहार

आंखों के आकार (samudrik shashtra eyes) के साथ-साथे रंगों से भी इंसान के चरित्र यानी कि कैरेक्टर का पता लगाया जा सकता है. ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik shastra eyes) के अनुसार जानते हैं कि आंखें कौन-कौन से राज को दर्शाती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 30 Mar 2022, 10:46:28 AM
Samudrik Shastra Eyes Opens Secrets

Samudrik Shastra Eyes Opens Secrets (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

आंखें दिल के राज (eyes open character secrets) खोलती है. ये लाइन आपने बहुत बार सुनी होगी. लेकिन, ऐसा अब सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra eyes colour meaning) में भी कहा गया है. जिसमें ये बताया गया है कि आंखें दिल के सारे राज खोलती हैं. इस शास्त्र के मुताबिक किसी इंसान की आंखों को देखकर उसके व्‍यक्‍त‍ित्‍व का पता लगाया जा सकता है. आंखों के आकार (samudrik shashtra eyes) के साथ-साथे रंगों से भी इंसान के चरित्र यानी कि कैरेक्टर का पता लगाया जा सकता है. कहते भी हैं कि आंखें दिल की जुबान होती हैं. ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik shastra eyes) के अनुसार जानते हैं कि आंखें कौन-कौन से राज को दर्शाती हैं.  

यह भी पढ़े : Sita Mata Aarti: सीता माता की करेंगे ये आरती, धन की नहीं होगी हानि और मनोकामनाएं जल्दी होंगी पूरी

भूरी आंखें 
भूरी आंखों वाले इंसान अपनी मर्जी से जीना पसंद करते हैं. ये अपनी लाइफ में दूसरे की दखलअंदाजी पसंद नहीं करते हैं. हालांकि ये बहुत उदार माने जाते हैं. ऐसी आंखों वाले लोग बहुत जल्द किसी से घुल-मिल जाते हैं. ये हर पल कुछ नया करने का जज्बा रखते हैं. ऐसे लोग बेहद अट्रैक्टिव होते हैं. प्यार के मामले में इन पर विश्वास नहीं किया जा सकता. इसके अलावा ये लोग हर हाल में खुश रहना (brown eyes) पसंद करते हैं. 

हरी आंखें 
जिन लोगों की आंखें हरी (green eyes) होती हैं, वे बहुत सीरियस किस्म के होते हैं. ऐसे लोग हमेशा फिट और तरोताजा रहते हैं. ये लोग बहुत जल्द किसी को अपने मन की बात नहीं बताते हैं. इसके अलावा इनमें बुद्धिमानी से डिसीजन लेने की क्षमता होती है. 

यह भी पढ़े : Shani Sade Sati Upay: शनिदेव हो जाएंगे प्रसन्न और महादशा का नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, करें बस ये छोटा-सा काम

नीली आंखें 
वैसे तो बहुत ही कम लोगों की नीली आंखें देखने में आती हैं. लेकिन ऐसी आंखों वाले लोग जीवन में बहुत स्थिर होते हैं. ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इन्हें शांत जीवन जीना पसंद होता है.  ये लोग बहुत जिद्दी होते हैं. इन्हें अपनी आजादी बेहद पसंद (blue eyes) होती है जिसकी वजह से ये किसी के दबाव में काम नहीं कर पाते हैं. वहीं ये लोग अगर किसी टारगेट के पीछे पड़ जाएं तो उसे पाकर ही दम लेते हैं. साथ ही ये लोग लैविश लाइफ जीने के भी शौकीन होते हैं.  

काली आंखें 
काली आंखों वाले लोगों का आत्मविश्वास बहुत मजबूत होता है. ऐसे लोग किसी को धोखा नहीं देते हैं. इसके साथ ही ऐसी आंख वाले लोगों का व्यक्तित्व कुछ अलग होता है. इसके अलावा ये जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं. ये अपनी मेहनत से ऊंचे मुकाम हासिल करते हैं. इसके साथ ही काली आंखें वाले लोग अपने लाइफ पार्टनर के प्रति बहुत केयरिंग होते हैं. इनकी खास बात ये होती है कि ये लोग सुनते सबकी हैं पर करते अपने मन की है और प्रेजेंट में जीना पसंद करते हैं. इसके साथ ही ये लोग कोई भी फैसला बहुत सोच विचार कर लेते (black eyes) हैं. 

First Published : 30 Mar 2022, 10:46:28 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.