News Nation Logo
Banner

Hast Rekha Shastra: अगर ऐसी है आपकी हस्तरेखा, मिलता है प्यार में धोखा

हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में हथेली की कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में बताया गया है जो प्यार के रिश्तों को दिखाते हैं. तो, चलिए आपको उन हथेली की रेखाओं के बारे में (palmistry) बताते हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 03 Apr 2022, 09:59:39 AM
Palmistry

Palmistry (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

वैसे तो मेहनती लोगों को किस्मत (palm shukra valay) का साथ हमेशा मिलता है. लेकिन, कई बार बहुत ज्यादा मेहनत करने के बाद भी किस्मत (shukra valay line) उनका पूरा साथ नहीं देती. ऐसा कहा जाता है कि वक्त से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी इंसान को कुछ नहीं मिलता. प्यार से जुड़े रिश्तों के साथ भी कुछ ऐसा ही है. दरअसल, हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में हथेली की कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में बताया गया है जो प्यार के रिश्तों को दिखाते हैं. तो, चलिए आपको उन हथेली की रेखाओं के बारे में (palmistry) बताते हैं.  

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Rangoli: चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा का करें स्वागत कुछ खास, इन रंगोली डिजाइन से सजाएं घर का आंगन

जिसकी हथेली में शुक्र वलय की रेखा पतली होती है, उसे बुद्धिमान और साहसी माना जाता है. लेकिन, ऐसे लोग प्रेम के मामले में हार जाते हैं. इसके अलावा अगर शुक्र वलय रेखा को विवाह रेखा काटती है तो ऐसे में लोगों को शादी-शुदा जीवन (shani valay in palm) नहीं मिलता.  

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जब कोई रेखा तर्जनी अंगुली से निकलकर शनि और सूर्य पर्वत को घेरती हुई अनामिका और सबसे छोटी अंगुली के बीत समाप्त हो जाती है तो इसे वलय कहा जाता है. जिस इंसान की हथेली में शुक्र वलय का योग बनता है, उसे सच्चा प्यार कभी नहीं (palmistry in hindi) मिलता है.    

यह भी पढ़े : Raviwar Upay: रविवार को करें ये अचूक उपाय, धन की नहीं होगी कमी और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर शुक्र वलय रेखा पर द्वीप का निशान बने तो ऐसे में लोगों का पार्टनर उनके खिलाफ षड्यंत्र रचते हैं. इसी वजह से उस इंसान की जिंदगी परेशानियों से घिर जाती है. इसके अलावा अगर शुक्र वलय रेखा को सूर्य रेखा काटती है तो ऐसे लोग बुद्धिहीन माने जाते हैं.  

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर शुक्र वलय रेखा किसी दूसरी रेखाओं से मिलकर बहुत गहरी हो जाए तो ऐसे लोग जिंदगी में कई बार विवाहेत्तर (shukra valay line in hand) संबंध बनाते हैं.

First Published : 03 Apr 2022, 09:59:39 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.