News Nation Logo

Raviwar Upay: रविवार को करें ये अचूक उपाय, धन की नहीं होगी कमी और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 03 Apr 2022, 08:09:40 AM
Raviwar Upay 2022

Raviwar Upay 2022 (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का पहला रविवार (sunday special upay) है. आज का दिन सूर्य भगवान (surya bhagwan) को समर्पित होता है. रविवार के उपाय (ravivar ke totke aur upay) करने से सुख-समृद्धि, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, सरकारी नौकरी (surya ke upay) प्राप्त होती है. जो लोग सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें तो सूर्य देव के रविवार को उपाय जरूर करने चाहिए. अगर आपका भी बनता काम बिगड़ रहा है, तो अब परेशान होने की कोई बात नहीं है. धर्मशास्त्रों के जानकारों के मुताबिक ऐसा सूर्य के कमजोर होने से होता है. इसलिए, आपको अपने सूर्य को मजबूत करने की जरूरत (ravivar achuk upay) होती है. तो, देख लें वो कौन-से उपाय है जो आपको आज के दिन करने चाहिए.

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Maa Brahmacharini Puja Importance and Mantra: चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा का जानें महत्व और पढ़ें ये मंत्र, हर इच्छा होगी पूरी

रविवार को करें ये उपाय (ravivar ke upay)   

अपनी सामर्थ के अनुसार तांबे के बर्तन, लाल कपड़े, गेंहू, गुड़ और लाल चंदन का दान करें. 
सूर्य देव (Surya Dev) को कभी भी बिना स्नान के जल अर्पित न करें.  
सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए जल में रोली या लाल चंदन और लाल पुष्प डाल सकते हैं.  
सूर्य देव को अर्घ्य देते समय स्टील, चांदी, शीशे और प्लास्टिक बर्तनों का प्रयोग न करें.   

यह भी पढ़े : Navgrah Chalisa: नवरात्रि पर इस चमत्कारी चालीसा के पाठ से मुठ्ठी में आ जाएंगे नवग्रह, शुभ काम में नहीं आएंगी अड़चनें

रविवार को करें ये टोटके (raviwar totke) 

रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है. 

माना जाता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मेनगेट के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा बरसाती हैं. 

ऐसा कहा जाता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Maa Kushmanda Aarti: चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा की करें ये आरती खास, होगा हर दुख का नाश

रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को माथे पर चंदन लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. 

कहते हैं कि रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना (raviwar ke upay) जल्द पूर्ण होती है.  

First Published : 03 Apr 2022, 08:09:40 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.