logo-image

Lucky Gemstones: ये 3 रत्न हैं बेहद चमत्कारी, पहनते ही बरसता है पैसा और निकल पड़ती है तरक्की की गाड़ी

रत्नों को धारण करने से लोगों की बंद किस्मत भी खुल जाती है. रत्न शास्त्र में भी 3 ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है जिन्हें धारण करने से व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग जाती है. तो, चलिए आपको उन रत्नों (powerful gem stone) के बारे में बताते हैं. 

Updated on: 16 May 2022, 01:42 PM

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में हर इंसान की कुंडली में अशुभ ग्रहों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. शास्त्रों में रत्नों को बहुत प्रभावशाली माना जाता है. रत्नों को धारण करने से लोगों की बंद किस्मत भी खुल जाती है. अगर अशुभ ग्रहों के चलते आपको भी आर्थिक तंगी (gem stone for money) का सामना करना पड़ रहा है या फिर मेहनत के बाद आपको फल नहीं मिल रहा है. तो, रत्न शास्त्र में भी 3 ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है जिन्हें धारण करने से व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग जाती है. तो, चलिए आपको उन रत्नों (powerful gem stone) के बारे में बताते हैं. 

यह भी पढ़े : Money Plant Negative Effects: घर में बरक्कत के लिए मनीप्लांट लगाने जा रहे हैं तो हो जाएं सतर्क, ये 5 गलतियां कहीं बढ़ा न दें जेप का बोझ

जेड स्टोन 
रत्न शास्त्र में जेड स्टोन को ड्रीम स्टोन के नाम से जाना जाता है. माना जाता है कि जेड स्टोन में लोगों के सपनों को सच करने की ताकत होती है. इसे पहनने से लोग आत्मनिर्भर, साहसी बनते हैं. इसके साथ ही, ये किस्मत को चमकाने में भी मददगार साबित होता है. इसे धारण करने से लोगों को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है.

माक्षिक रत्न
माक्षिक रत्न को धन लाभ के लिए बहुत लाभकारी माना गया है. इसे एक तरह का खनिज तत्व माना गया है. जो कि गंधक से हासिल होता है. रत्न शास्त्र के अनुसार, इसे पहनने से लोगों की बौद्धिक क्षमता में विकास होता है. इसके साथ ही, अगर लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है, तो वो भी पूरी हो जाती है. इस रत्न को शुक्रवार के दिन पहनने से लोगों को धन लाभ (gem stone for success in business) होता है.  

यह भी पढ़े : Broom Vastu Tips: झाड़ू खरीदने से पहले जान लें कुछ जरूरी नियम, नकारात्मक शक्तियां नहीं करेंगी प्रवेश

टाइगर स्टोन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस रत्न की तरह ही साहस और आत्मबल आता है. लोगों को हर काम में सफलता प्राप्त होती है. माना जाता है कि इस रत्न को धारण करने से लोगों का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है. इसके साथ ही लोग तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते हैं. टाइगर स्टोन पहनने से लोगों की कुंडली में सूर्य और चंद्रमा मजबूत होता है. कहते हैं कि इसे सोमवार के दिन ही (stone to attract money) पहनना चाहिए.