logo-image

Surya Dev Mantra Jaap: रविवार को सूर्य देव के इन मंत्रों का करेंगे उच्चारण, सफलता होगी हासिल और कष्टों का होगा निवारण

सूर्य देव (surya dev) को रोजाना जल अर्पित करने से भाग्य का उदय होता है. धार्मिक शास्त्रों की मानें तो लोगों को जीवन में सफलता पाने के लिए और सूर्य देव (sun mantra chanting) का आशीर्वाद पाने के रोजाना सूर्य देव के मंत्रों का उच्चारण करना चाहिए.

Updated on: 22 May 2022, 07:29 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में सूर्य देव (surya dev) एक ऐसा देवता हैं. जो रोजाना भक्तों को दर्शन देते हैं. सूर्य देव (surya worship tips) की कृपा से लोगों को मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही यश और वैभव की भी प्राप्ति होती है. यहां तक कि हर काम में सफलता हासिल होती है. ग्रंथों में रोजाना सूर्य देव की पूजा का विधान बताया गया है. माना जाता है कि सूर्य देव को रोजाना जल अर्पित करने और उनके मंत्रों का उच्चारण (surya dev mantra jaap) करने से लोगों के भाग्य का उदय होता है. इसके साथ ही लोग अपने जीवन में बहुत तरक्की (surya mantra benefits) करते हैं.  

यह भी पढ़े : Chanakya Niti Crorepati Tips: इन बातों में छिपा है करोड़पति बनने का राज, आजमाकर आप भी बन जाएं आज

धार्मिक शास्त्रों की मानें तो लोगों को जीवन में सफलता पाने के लिए और सूर्य देव (sun mantra chanting) का आशीर्वाद पाने के रोजाना सूर्य देव के मंत्रों का उच्चारण करना चाहिए. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वे कौन-से मंत्र हैं जिनका उच्चारण करके जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और सुख-सौभाग्य की वृद्धि होने की संभावना (surya dev mantra) बढ़ जाती है.  

यह भी पढ़े : Kaccha Soot Upay: कच्चे सूत के आजमाएं ये चमत्कारी उपाय, बिजनेस में तरक्की और शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा पाएं

सूर्य देव का वैदिक मंत्र
 
ऊँ आकृष्णेन रजसा वर्तमानो निवेशयन्नमृतं मर्त्यण्च । हिरण्य़येन सविता रथेन देवो याति भुवनानि पश्यन ।।

सूर्य तांत्रोक्त मंत्र
 
ॐ घृणि: सूर्यादित्योम, ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री, ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:, ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:।।

यह भी पढ़े : Arahnath Bhagwan Aarti: अरहनाथ भगवान की रोजाना करेंगे ये आरती, काम में मिलेगी सफलता और मुक्ति की होगी प्राप्ति

सूर्य प्रार्थना मंत्र (surya dev puja tips)

ग्रहाणामादिरादित्यो लोक लक्षण कारक:। विषम स्थान संभूतां पीड़ां दहतु मे रवि।।