logo-image

Kaccha Soot Upay: कच्चे सूत के आजमाएं ये चमत्कारी उपाय, बिजनेस में तरक्की और शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा पाएं

आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र (jyostish shastra) में कच्चे सूत से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. ये कच्चे सूत के वो उपाय हैं जो आपके जीवन की समस्याओं को हल करने के साथ ही आपको मनोवांछित परिणाम (benefits of kachcha soot upay) भी दे सकते हैं.

Updated on: 21 May 2022, 01:05 PM

नई दिल्ली:

आज हर इंसान किसी न किसी समस्या से जूझ रहा है. हर इंसान जिंदगी को खुशहाल तरीके से जीने के लिए मेहनत कर रहा है. किसी को व्यापार से जुड़ी समस्या है तो किसी को परिवार से जुड़ी. कोई संतान को लेकर दुखी है तो कोई अपना ऋण नहीं चुका पा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार (kacche soot upay) जीवन में आने वाली इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए कई उपाय बताए गए हैं.  

यह भी पढ़े : Arahnath Bhagwan Aarti: अरहनाथ भगवान की रोजाना करेंगे ये आरती, काम में मिलेगी सफलता और मुक्ति की होगी प्राप्ति

इसलिए, आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में कच्चे सूत से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि कच्चे सूत को एक बहुत ही पवित्र धागा माना गया है. ये कच्चे सूत के वो उपाय हैं जो आपके जीवन की समस्याओं को हल करने के साथ ही आपको मनोवांछित परिणाम (benefits of kachcha soot) भी दे सकते हैं.    

यह भी पढ़े : Vastu Tips: नहाने के तुरंत बाद इस तरह से ना लगाएं सिंदूर, घर में बढ़ती है आर्थिक तंगी

बिगड़े काम बनाने के लिए

अगर आपके काम में रुकावट आ रही है, तो बुधवार के दिन गणपति की वंदना करें और फिर एक कच्चा सूत लेकर उसमें सात गांठ लगा लें. इसे गणपति के चरणों में अर्पित करें. इसके साथ ही अपने काम और मनोकामना को दोहरा दें. उसके बाद अगले दिन इस कच्चे सूत को अपने पर्स में रख लें. इसके बाद गणपति के सम्मुख अपने मनोकामना या प्रार्थना कहें. इससे गणपति की कृपा से बिगड़े काम बनने लगते हैं और गणपति की कृपा से भक्त को (astro tips for money) उन्नति मिलती है. 

बिजनेस में लाभ के लिए 
जिन लोगों को बहुत कोशिश करने के बाद भी बिजनेस में मनचाहा फल नहीं मिल पा रहा है. वे कच्चे सूत को केसरी रंग में रंगकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. इससे आपको जल्द ही शुभ परिणाम मिलने लगेंगे. इसके साथ ही इस उपाय को करने से कमाई के नए स्रोत भी खुलेंगे. ऐसा करने से व्यापार में उन्नति (kachcha soot upay for business imporvement) के योग भी बनने लगते हैं. 

यह भी पढ़े : Arahnath Bhagwan Chalisa: अरहनाथ भगवान की रोजाना पढ़ेंगे ये चालीसा, कट जाएंगे सारे पाप और पूरी होगी हर मनोकामना

साढ़ेसाती से राहत पाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के चारों ओर शनि देव के एकाक्षरी मंत्र का जप करते हुए 7 बार कच्चा सूत लपेट दें. इस दौरान एकाक्षरी मंत्र - 'ऊँ शं शनैश्चाराय नमः का जप करते रहें.'  माना जाता है कि इस उपाय को करने से कुंडली में शनि ग्रह को मजबूती मिलती है और शनि की साढ़ेसाती का दुष्प्रभाव भी कम किया (sade sati remedies) जा सकता है.