logo-image

Nagkesar Upay: नागकेसर के फूल से करें ये उपाय, बिजनेस में तरक्की और आर्थिक स्थिति में सुधार पाएं

आज हम आपको एक ऐसे फूल (nagkesar ke chamtkari upay) के बारे में बताएंगे जिसके उपाय करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. लेकिन, पहले हम आपको ये बता देते हैं कि इन उपायों (nagkesar upay) को करने से आपकी कौन-कौन सी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

Updated on: 02 Jul 2022, 10:14 AM

नई दिल्ली:

आज कल हर व्यक्ति किसी न किसी टेंशन में रहता है. फिर चाहे वो चिंता धन-दौलत (Nagkesar seed) की हो या बिजनेस की या जिंदगी में आगे बढ़ने की. लेकिन, कई बार किस्मत के चलते फल पूरी तरह से नहीं मिल पाता है. अगर आप भी किसी ऐसी ही समस्या से परेशान हैं तो, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि, आज हम आपको एक ऐसे फूल (nagkesar ke chamtkari upay) के बारे में बताएंगे जिसके उपाय करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. लेकिन, पहले हम आपको ये बता देते हैं कि इन उपायों (nagkesar upay) को करने से आपकी कौन-कौन सी समस्याएं दूर हो जाएंगी.  

यह भी पढ़े : Puja-Samagri Upay: बची हुई पूजा-सामग्री को इस तरह करें इस्तेमाल...धन की कमी होगी दूर, हो जाएंगे मालामाल

अगर आपके ऑफिस में पैसों को लेकर परिस्थितियां कुछ ठीक नहीं चल रही हैं तो, उन्हें ठीक करने के लिए इस दिन पंसारी की दुकान से एक नागकेसर का फूल लेकर आएं और आज के दिन उसे अपने मन्दिर में स्थापित करें.  फिर, उसकी विधि-पूर्वक रोली-चावल आदि से पूजा करें. पूजा के बाद आज पूरा दिन उस फूल को मन्दिर में ही रखा रहने दें. अगले दिन सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर उस फूल को वहां से उठा लें. अपने ऑफिस के कैशबॉक्स में रख दें. ऐसा करने से आपके ऑफिस में पैसों को लेकर चल रही खराब परिस्थितियां जल्द ही (Nagkesar ke totke) ठीक होगी. 

यह भी पढ़े : Rain Water Upay: बारिश के पानी के ये चमत्कारी उपाय आजमाएं, कर्ज से मुक्ति और रोगों से छुटाकारा पाएं

अगर आप अपने बिजनेस की गति को और आगे बढ़ाना चाहते हैं. दूसरों के मुकाबले अपने बिजनेस की नींव को अधिक मजबूत करना चाहते हैं तो, इस दिन आप मिट्टी का एक खाली घड़ा लें. उस पर काजल का टीका लगाएं. अब उस खाली घड़े पर ढक्कन लगाकर किसी बहते जल के स्त्रोत में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपके बिजनेस की गति आगे बढ़ेगी और दूसरों के मुकाबले आपके बिजनेस की नींव अधिक (nagkesar ke laabh) मजबूत होगी. 

यह भी पढ़े : Damru Ke Fayde Aur Rakhne Ki Sahi Disha: शिव के डमरू से हो जाता है मामूली से लेकर हर जानलेवा बीमारी तक का खात्मा, बस घर की इस दिशा में रखें

अगर आप अपनी आर्थिक, सामाजिक या अन्य स्थितियों में सुधार करना चाहते हैं तो, इस दिन एक तांबे का पैसा या तांबे का कोई एक छोटा-सा टुकड़ा लें और आज पूरा दिन उसे अपने पास रखें. बाद में, आप चाहें तो उसे अपनी तिजोरी में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपकी आर्थिक, सामाजिक स्थिति के अलावा अन्य स्थितियों में भी (nagkesar benefits) सुधार होगा.