logo-image

Rain Water Upay: बारिश के पानी के ये चमत्कारी उपाय आजमाएं, कर्ज से मुक्ति और रोगों से छुटाकारा पाएं

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में बारिश के पानी (rainwater remedies) के भी कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. इसी बारिश के पानी (rain water tips) से बढ़ते कर्ज और आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है.

Updated on: 02 Jul 2022, 07:30 AM

नई दिल्ली:

बारिश की रिमझिम (rain water astro tips) फुहार सभी को पसंद होती है. वैसे तो हर मौसम के लिए वास्तु शास्त्र (vastu tips for rain water) में कुछ उपाय बताए गए हैं. जिसमें वर्षा ऋतु की ये बारिश भी है. प्रकृति की समस्त विशेषताओं से वास्तु शास्त्र का घनिष्ठ संबंध माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में बारिश के पानी के भी कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. इसी बारिश के पानी (rain water tips) से बढ़ते कर्ज और आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है. इसके साथ ही बारिश का पानी हमारे जीवन में आ रहीं बाधाओं को भी दूर करता है. तो, चलिए जान लें वे उपाय (rainwater upay) कौन-से हैं जिनको अगर आप आजमाएंगे तो कई परेशानियों से बाहर निकल पाएंगे. 

यह भी पढ़े : Damru Ke Fayde Aur Rakhne Ki Sahi Disha: शिव के डमरू से हो जाता है मामूली से लेकर हर जानलेवा बीमारी तक का खात्मा, बस घर की इस दिशा में रखें

कर्ज से मुक्ति के लिए -

अगर नकारात्मक शक्तियों की वजह से किसी इंसान पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है और आप उसे लौटाने में असमर्थ हैं तो इसके लिए बारिश का पानी बेहद चमत्कारी सिद्ध हो सकता है. बारिश का पानी इक्ट्ठा करके हनुमान जी को अर्पित करें. इसके साथ ही सावन के पूरे माह 52 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस पानी को घर के सभी कोने में छिड़क देने से लाभ होगा. ऐसा करने से आपका कर्ज धीरे-धीरे कम (vastu tips remedies for debt) होने लगेगा.    

धन की कमी दूर करने के लिए -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धन की कमी को दूर करने के लिए एक कटोरी में बारिश का पानी भर लें. अब, इस पानी को धूप में रखें और फिर ईष्टदेव का नाम लेते हुए आम के पत्तों प र छिड़क दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी. 

यह भी पढ़े : Nariyal Ke Achook Upay: कारोबार में मुनाफे समेत कई परेशानियों का हल है ये चमत्कारी नारियल

रोगों से छुटकारे के लिए -

अगर आप लंबे समय से चले आ रहें रोगों से छुटकारा पाने चाहते हैं, तो बारिश के पानी से भगवान शिव का अभिषेक करें. ऐसा करने से बीमारी से निजात मिलेगी.  

कारोबार में घाटे के लिए -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको बिजनेस में घाटा हो रहा है, तो बारिश के पानी को किसी पीतल के बर्तन में इक्कट्ठा कर लें. इसके बाद एकादशी के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का इस जल से अभिषेक करें. इससे कारोबार में घाटा (vastu tips business problems) नहीं होगा.