News Nation Logo

Nariyal Ke Achook Upay: कारोबार में मुनाफे समेत कई परेशानियों का हल है ये चमत्कारी नारियल

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Jul 2022, 03:10:33 PM
Nariyal Ke Achook Upay

कारोबार में मुनाफे समेत कई परेशानियों का हल है ये चमत्कारी नारियल (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Nariyal Ke Achook Upay: सनातन धर्म में नारियल को श्रीफल कहा गया है यानी कि फलों में श्रेष्‍ठ. पूजा-पाठ में नारियल का उपयोग प्रमुख तौर पर होता है. इसके अलावा नए काम की शुरुआत करनी हो या कोई धार्मिक-मांगलिक आयोजन नारियल जरूर फोड़ा जाता है. ताकि काम बिना किसी विध्‍न-बाधा के हो संपन्‍न हो जाए. धर्म के अलावा ज्‍योतिष में भी नारियल को बहुत अहम दर्जा दिया गया है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में नारियल के कई ऐसे प्रभावी उपाय बताए गए हैं, जो ढेरों दुख-दर्द दूर कर सकते हैं. साथ ही खूब धन-दौलत, सुख भी दिलाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Jagannath Rath Yatra 2022 Shri Krishna Antim Sanskar: जब भगवान जगन्नाथ को देखना पुजारी के लिए हो जाता है वर्जित और पांडवों ने किया था स्वयं भगवान का अंतिम संस्कार

नारियल के प्रभावी उपाय 
- शनि दोष से निजात पाने के लिए नारियल का उपाय
कुंडली में शनि दोष का होना जीवन में कई तरह के कष्‍टों का कारण बनता है. ये परेशानियां आर्थिक, शारीरिक, मानसिक कैसी भी हो सकती हैं. इन सबसे निजात पाने के लिए शनिवार को नदी में एक नारियल प्रवाहित कर दें. इस दौान भगवान हनुमान के 'ओम रामदूताय नमः' मंत्र का जाप जरूर करें और सारे संकटों से निजात दिलाने की प्रार्थना करें. 

- सफलता पाने के लिए नारियल का उपाय
यदि कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों तो लाल कपड़े में एक नारियल बांधकर घर के मुख्‍य दरवाजे के अंदर की ओर टांग दें. इससे घर की नकारात्‍मकता दूर होगी और कामों में सफलता मिलने लगेगी.  

यह भी पढ़ें: Ashadh Month Vinayak Chaturthi 2022 Upay: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर मिलेगा बाप्पा का विशेष आशीर्वाद, घर में लाएं सुख समृद्धि इन अचूक उपायों के साथ

- धन और कारोबार में मुनाफा पाने के लिए उपाय
यदि करियर-कारोबार में तरक्‍की नहीं मिल रही है तो गुरुवार के दिन एक पीले कपड़े में नारियल, पीले फूल, हल्‍दी की गांठ, पीली मिठाई और जनेऊ बांधकर भगवान विष्‍णु को अर्पित करें. 

- सुखी दांपत्‍य के लिए उपाय
यदि पति-पत्‍नी के बीच बार-बार झगड़ा, मनमुटाव हो तो पूजा घर में एकाक्षी नारियल रख लें. साथ ही रोज इसकी पूजा करें, कुछ ही दिन में फर्क नजर आने लगेगा. 

First Published : 01 Jul 2022, 03:10:33 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.