logo-image

Rai Upay: मुट्ठी भर राई से करें ये अचूक उपाय, कर्ज से छुटकारा और बिजनेस में तरक्की पाएं

रसोई में बनने वाले खाने में इस्तेमाल की जाने वाली राई आपको कई समस्याओं से भी छुटकारा (Mustard Seeds benefit) दिला देती है. राई के कुछ टोटके (rai upay or totke) आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं.

Updated on: 16 Jun 2022, 10:08 AM

नई दिल्ली:

ज्यादातर खाने में राई (mustard seeds) जायका बढ़ाने का काम करती है. जो कि सेहत के लिए भी बहुत अच्छी और जरूरी होती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ये रसोई में बनने वाले खाने में इस्तेमाल की जाने वाली राई आपको कई समस्याओं से भी छुटकारा (Mustard Seeds benefit) दिला देती है. राई के कुछ टोटके आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं राई के उपयोग (Rai Upay) से किस तरह आप आर्थिक समस्याओं का खत्म कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : Chanakya Niti For Sleeping People: इन लोगों को सोता देखकर तुरंत उठा दें, नौकरी जाने का बना रहता है खतरा

कर्ज से मिलेगा छुटकारा
कर्ज की समस्या को दूर करने के लिए शुक्ल पक्ष से पहले शनिवार की रात किसी चौराहे पर दाएं हाथ की राई को बाएं तरफ और बाएं हाथ की राई को दाईं तरफ फेंक दें. बस, ध्यान रखें कि इस दौरान मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए. इसके बाद चौराहे पर सरसों के तेल का दोमुखी दीपक जला दें.बिना मुड़े सीधे (Rai financial problem) घर आ जाएं.

नजर दोष से मुक्ति
तंत्र शास्त्र से राई का खास महत्व बताया गया है. शास्त्रों के मुताबिक, राई का इस्तेमाल करने से नजर दोष से बचा जा सकता है. अगर आपके घर में कोई गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो आम की लकड़ी की आग जलाएं. फिर, सात राई के दाने, सात लाल मिर्च और सात ही नमक की डली को बाएं हाथ से पीड़ित के ऊपर से सात बार वार लें और इनको आग में डाल दें. ऐसा करने से बुरी नजर का दोष जल्दी ही खत्म (mustard seeds for najar dosh) हो जाएगा.  

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Ganesha Idol: घर में भूलकर भी न रखें गणेश जी की ऐसी मूर्ति, बिगड़ जाएगी आर्थिक स्थिति

बिजनेस में होगी वृद्धि
यदि आपको बिजनेस में नुकसान झेलना पड़ रहा है तो राई का ये उपाय आपको लाभ दिलाएगा. बिजनेस या दुकान में वृद्धि के लिए रविवार के दिन तीन अलग बर्तन में थोड़ी राई, काले तिल और साबुत धनिया व्यापार स्थल या फिर दुकान में किसी जगह पर रख दें. ऐसा करने से मंद पड़ा व्यापार चलने लगेगा, साथ ही दुकान पर ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होने लगेगी. इस उपाय को करने से कभी भी परेशानी पैदा करने वाली शक्तियाँ आपके ऊपर हावी नहीं होंगी और व्यापार में भी धीरे-धीरे तरक्की (mustard seeds for business improvement) मिलने लगेगी.  

परेशानियों का जाल टूटेगा
तंत्र शास्त्र कहता है कि राई का उपाय आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है. जब किस्मत साथ न दे, चारों ओर से परेशानियां घेर लें तब एक घड़े में पानी भरें और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें. फिर शनिवार के दिन उस जल से स्नान करें. ऐसा करने से आपका बुरा समय खत्म हो जाएगा और साथ ही दरिद्रता और रोग भी खत्म होंगे. राई का ये खास टोटका करने से आपके घर में आने वाली परेशानी और मुसीबतें कोसों दूर रहेंगी. इसके साथ ही पहले से परेशान करने वाली समस्याओं से भी निजात (mustard seeds for problems) मिलेगी.