logo-image

Maa Laxmi Kripa Signs: घर से बाहर जाते समय करें इन चीजों के दर्शन, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

मां लक्ष्मी (maa laxmi) किसी पर भी अपनी मेहरबानी कभी भी बरसा (maa laxmi kripa symbols) सकती हैं. जिससे आपके वारे-न्यारे हो सकते हैं. हालांकि, धर्म शास्त्रों की मानें तो, कुछ ऐसे संकेत (maa laxmi kripa signs) भी होते हैं.

Updated on: 05 Jul 2022, 12:00 PM

नई दिल्ली:

कहा जाता है कि इंसान की किस्मत बदलते कभी भी देर नहीं लगती है. मां लक्ष्मी (maa laxmi) किसी पर भी अपनी मेहरबानी कभी भी बरसा (maa laxmi kripa symbols) सकती हैं. जिससे आपके वारे-न्यारे हो सकते हैं. कोई कुछ कह ही नहीं सकता. हालांकि, धर्म शास्त्रों की मानें तो, कुछ ऐसे संकेत भी होते हैं. जिन्हें हम रोजाना ध्यान से देखें तो, वो हमारे आने वाले सुनहरे समय के बारे में संकेत (Maa Lakshmi gives indications) दे सकते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि वे संकेत कौन-से हैं. 

यह भी पढ़े : Lord Jagannath Temple Rahasya: इस रहस्यमयी मंदिर में आंखों पर पट्टी बांधकर पुजारी बदलते हैं मूर्तियां, धड़कता है श्री कृष्ण का दिल

घोड़े की नाल देखने से बरसेगा धन -

वास्तु शास्त्र की मानें तो, रास्ते में जाते समय अगर आपको किसी जगह पर घोड़े की नाल पड़ी हुई मिल जाए तो, उसे भगवान का संकेत माना जाता है. ऐसा करके वे इशारा कर रहे होते हैं कि आपके घर सब कुछ अच्छा होने वाला है. यहां तक कि परेशानी वाले दिन भी अब बीतने वाले हैं. आप ऐसी नाल दिखने पर उसे अपने घर (ghode ki naal) पर भी ला सकते हैं. हालांकि, इस बात का जरूर ध्यान रखें कि शनिवार को ऐसी नाल भूलकर भी न लाएं.

यह भी पढ़े : Aak Plant Benefits: शिव जी के इस प्रिय पौधे को घर में लगाएं, जीवन में तरक्की और संतान सुख पाएं

तो अगर आप जीवन के तनावों से परेशान हैं और आपके गृह क्लेश ने जिंदगी में कोलाहल मचा रखा है. आपका मानसिक सुकून आपसे छिन गया है तो चिंता न करें. यदि आपको दिन में अपने आस-पास रंग-बिरंगी तितलियां चहचहाती दिख जाएं तो, समझ लेना चाहिए कि अब आपके दिन भी बहुरने वाले हैं और तनाव भरा समय अब गुजरने (Horseshoe) वाला है.       

काम पूरे होने का इशारा करता है ये संकेत -

अगर आपको काम से बाहर जाते समय किसी के हाथ में पानी से भरा लौटा दिख जाए तो, वो भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि जिस काम के लिए आप घर से बाहर निकले हैं. इसका अर्थ है कि वो जल्द ही पूर्ण होने वाला है. इसके अलावा रास्ते में घास चरती गायों का दिखना भी सकारात्मक संकेत माना जाता है.

सुबह-सुबह करें नारियल के दर्शन -

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अगर सुबह-सुबह नारियल के दर्शन कर लिए जाएं तो, उसे बहुत शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करके मां लक्ष्मी संकेत कर रही होती हैं कि अब आपके दिन बहुरने का समय आ गया है. वहीं अगर आपको सुबह सीधे हाथ की ओर बंदर दिख जाए तो समझ लें कि आपकी दरिद्रता अब दूर होने वाली है.  

यह भी पढ़े : Bajrang Baan Path Benefits: बजरंग बाण पाठ करने के जानें नियम और लाभ, रोग-दोष से मिलेगी मुक्ति और सुख-समृद्धि का होगा वास

ज्योतिष के मुताबिक, अगर आपके घर के सामने कोई पौधा अपने आप ही उगना शुरू हो जाए तो, वह शुभ दिनों के आगमन का संकेत होता है. इसका अर्थ होता है कि अब आपके घर में भी धन-संपत्ति धीरे-धीरे ऐसे ही बढ़नी शुरू हो जाएगी और निर्धनता हमेशा के लिए खत्म (nariyal darshan) हो जाएगी.