logo-image

Vastu Tips: घर की सही दिशा में लगाएं इस रंग की बांसुरी, पति-पत्नी के रिश्ते में घुल जाएगी मिठास

वस्तु शास्त्र (vastu shastra) में बहुत से सामानों के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक बांसुरी (flute vastu tips) भी है. अक्सर लोगों के मंदिर में कृष्ण जी (vastu tips for husband wife relation) के पास इसे रखा देखा जा सकता है.

Updated on: 21 Apr 2022, 10:26 AM

नई दिल्ली:

घर से सकारात्मक ऊर्जा को रोकने और नकारात्मक ऊर्जा को बाहर भगाने के कई तरीके वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में बताए गए हैं. वास्तु जानकारों की मानें तो किसी भी चीज का फायदा लोगों को तभो होता है जब उसे सही जगह और सही दिशा (vastu tips) में रखा जाता है. अगर इन नियमों का पालन किया जाता है, तो घर में सकारात्मकता बनाए रखी जा सकती है. इसके साथ ही घर और परिवार के सदस्यों की तरक्की के कुछ नए रास्ते भी खुल जाते हैं. वैसे तो वास्तु में बहुत से सामानों के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक बांसुरी (flute vastu tips) भी है. बांसुरी भगवान कृष्ण को बेहद प्रिय होती है. अक्सर लोगों के मंदिर में कृष्ण जी के पास इसे रखा देखा जा सकता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो इसे सही दिशा में रखने से पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास (vastu tips for husband wife relation) बनी रहती है.  

यह भी पढ़े : Copper Coin With Hole Benefits: तांबे का छल्ला ऐसे करेंगे धारण, मिलेगा शुभ फल और बरसेगी सूर्य देव की कृपा

बांसुरी को सही दिशा में लगाएं 

ये तो हम सब जानते ही हैं कि भगवान श्री कृष्ण को बांसुरी बहुत ही प्रिय थी. वे हमेशा उसे अपने पास ही रखते थे. राधा जी भगवान श्री कृष्ण की बांसुरी बजाने पर कहीं खो जाती हैं. कृष्ण जी के साथ राधा रानी को भी ये बांसुरी बहुत प्रिय थी. राधा कृष्ण के प्रेम का प्रतीक बांसुरी घर का वास्तु दोष दूर करने में भी बहुत मदद करती है. ऐसे में आप घर की किसी दीवार या मंदिर के बाहर बांसुरी का जोड़ा लटका सकते हैं. इससे घर में पैसों की वृद्धि होती है. इसके साथ ही धन के नए रास्ते (vastu tips to attract wealth) खुलते हैं. 

यह भी पढ़े : Chitragupta Chalisa: भगवान चित्रगुप्त की पढ़ेंगे ये चालीसा, पाप का होगा नाश और बरसेगी कृपा

अगर आपके घर का कोई सदस्य नया काम शुरू करता है और काम शुरू होते ही बिगड़ने लगता है. तो, इसके लिए मोरपंख लगी बांसुरी दीवार पर लगा दें. इससे आपके सारे काम बनने लगेंगे. 

वास्तु के अनुसार अगर आप बच्चों के कमरे में बांसुरी लगा रहे हैं, तो सफेद रंग की बांसुरी (vastu tips for bansuri -flute color) ही लें.  

यह भी पढ़े : Guruwar Upay: गुरुवार को करें ये सरल और अचूक उपाय, जीवन में अपार धन-दौलत और सुख-समृद्धि पाएं

वहीं अगर बात पति-पत्नी के बीच चल रहे रिश्तों को मधुर बनाने की है, तो उनके कमरे में हरे रंग की बांसुरी लगाएं. इस बांसुरी को कहीं छुपा कर रखें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है और एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना (vastu tips for money matters) भी बढ़ती है.