logo-image

Copper Coin With Hole Benefits: तांबे का छल्ला ऐसे करेंगे धारण, मिलेगा शुभ फल और बरसेगी सूर्य देव की कृपा

तांबा धातु (copper) सूर्य ग्रह का कारक है. पूजा में मंदिर की घंटा, पूजा का लोटा, तांबे का पात्र, थाली, दीपक आदि सभी चीजें तांबा धातु की होती हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि तांबे का सिक्का (Copper Coin with hole benefits) कैसे धारण करना है.  

Updated on: 21 Apr 2022, 09:42 AM

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्र में हर धातु को किसी ने किसी ग्रह का कारक (copper coin to increase luck) माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इन्हें धारण करने से ये लोगों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालते हैं. इन्हीं में से एक धातु तांबा है. तांबा धातु सूर्य ग्रह का कारक है. इसे तेज और बलशाली ग्रह माना जाता है. वहीं, तांबे की धातुओं (tambe ke sikke ke upay) को पूजा के योग्य बताया जाता है. पूजा में मंदिर की घंटा, पूजा का लोटा, तांबे का पात्र, थाली, दीपक आदि सभी चीजें तांबा धातु की होती हैं. वहीं, किसी की भी की कुंडली में कमजोर सूर्य को मजबूत कर ने के लिए भी तांबे की धातु (Copper Coin with hole benefits) धारण करने की सलाह दी जाती है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि तांबे का सिक्का (jyotish upay) कैसे धारण करना है.  

यह भी पढ़े : Chitragupta Chalisa: भगवान चित्रगुप्त की पढ़ेंगे ये चालीसा, पाप का होगा नाश और बरसेगी कृपा

तांबे का सिक्का ऐसे करें धारण (copper coin)

माना जाता है कि पूजा घर में तांबे के पात्र का प्रयोग करने के साथ अगर इसके कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो इससे सूर्य शुभ (how to wear copper coin) फल देता है.

सिक्का धारण करने वाले दिन संयम रखें और ब्रह्मचर्य व्रत का पालन जरूर करें. इस दिन नशा बिल्कुल भी न करें और न ही मांस वगैराह खाएं. 

यह भी पढ़े : Guruwar Upay: गुरुवार को करें ये सरल और अचूक उपाय, जीवन में अपार धन-दौलत और सुख-समृद्धि पाएं

कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होने पर अशुभ फल देने लगता है. जीवन में किसी भी काम में सफलता हाथ नहीं लगती. नौकरी में दिक्कतें आने लगती हैं. ऐसे में रविवार के दिन तांबे का सिक्का नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा पाई जा सकती है.   

ताबें के लॉकेट को सोमवार, मंगलावर या फिर शनिवार के दिन ही धारण करें. इसके साथ ही इसे नहाने और पूजा पाठ के बाद ही गले में पहनें. अगर गले में नहीं पहन सकते तो इसे सीधे हाथ की बाजू (copper coin benefits) में भी पहन सकते हैं.