News Nation Logo

Auspicious Signs On Feet: जिन लोगों के पैरों की होती है इस तरह की बनावट, उन्हें कभी नहीं सताती धन की दिक्कत

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 28 Jul 2022, 08:40:45 AM
Lucky Feet Auspicious Sign

Lucky Feet Auspicious Sign (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में हथेली पर बनने वाली रेखाओं और निशानों से इंसान के स्वभाव और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से सामुद्रिक शास्त्र (samudrik sashtra) की मदद से भी इंसान के शरीर की बनावट देखकर उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. उसी तरह से पैरों की बनावट (samudra sashtra for feets) से भी इंसान के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. पैरों के तलवे शरीर का काफी अहम अंग है. सामुद्रिक शास्त्र में तलवों के बारे में काफी कुछ बताया गया है. तलवे को देखकर भविष्यवाणी (foot palmistry lucky signs) की जा सकती है. तलवों के जरिए ये पता लगाया जा सकता है कि इंसान का जीवन आखिर कैसा रहने वाला है. तो, चलिए तलवों को लेकर कुछ अहम और रोचक बातें जानते हैं.       

यह भी पढ़े : Shravan Amavasya 2022 Pitra Shanti Upay: हरियाली अमावस्या के दिन पितरों की शांति के लिए करेंगे ये उपाय, शुभ फल पाएं

पैरों में हो ये रेखा तो आराम से कटती है लाइफ -

जिन लोगों के तलवे में कोई रेखा एड़ी से शुरू होकर अंगूठे के बीच तक पहुंचती है. वे लोग काफी लकी होते हैं. इनको कभी आर्थिक दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे लोगों के पास लाइफ में पैसे की कमी (foot palmistry) नहीं रहती है. 

इस तरह के लोग होते हैं लकी -

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, मुलायम, चिकने और लाल रंग के तलवे वाले लोग काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बने रहती है. वहीं, जिन लोगों के तलवे सपाट होते हैं, ऐसे लोग काफी मेहनती होते हैं. लाइफ में मेहनत के दम पर आगे बढ़ने पर विश्वास रखते हैं. इसके साथ ही इस तरह के तलवे वाले लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों की मदद करने में भी हमेशा (auspicious sign on ankle) आगे रहते हैं.          

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पैर के तलवे काले होते हैं. उन्हें जीवन में अक्सर धन की कमी का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोग बीमारी और संतान संबंधी परेशानी से जुझते रहते हैं.  

यह भी पढ़े : Shravan Amavasya 2022 Special Work: श्रावण अमावस्या के दिन करेंगे ये विशेष काम, धन से जुड़ी समस्याएं होंगी समाप्त

ऐसे लोगों को करना पड़ता है संघर्ष -

जिन लोगों के पैर की एड़ी फटी हुई होती है और त्वचा रूखी रहती है. ऐसे लोगों की लाइफ बड़ी ही मुश्किलों से कटती है. उन्हें जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ता है. इस तरह संकेत शुभ नहीं माने जाते हैं. अगर किसी के तलवों के रंग में कालापन है तो, ऐसे लोगों को धन की दिकक्त होती है. पैसे कमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है.                 

सफेद रंग के तलवे - 
सफेद रंग के तलवे होने का मतलब ये होता है कि उन लोगों को जीवन भर संघर्ष करना पड़ेगा. ऐसे लोग लालच में आकर अपराध भी कर बैठते हैं.                     

अगर आपका तलवा सपाट है यानि कि आपके तलवे में गड्ढा नहीं है तो, इसका मतलब है कि आप खुले विचारों वाले व्यक्ति और महत्वाकांक्षी होते हैं. ऐसे पैरों को भाग्यशाली (palmistry lines on foot) भी माना जाता है.    

First Published : 28 Jul 2022, 08:40:45 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.