logo-image

Santan Sukh Jyotish Upay: आप भी रखते हैं बच्चे की चाहत, ये उपाय करेंगे आपकी मनोकामना को पूरा

आजकल लोग जब बच्चे का सुख चाहते हैं तो कई कारणों से उन्हें परेशानियों (Remedies For Child Related Problems) का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी इस प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं तो, डॉक्टर की सलाह के साथ-साथ कुछ ज्योतिषी उपाय (jyotish upay) भी आजमा सकते हैं.

Updated on: 03 Apr 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

पहले के टाइम पर लोग जल्दी शादी (astro remedies for happy married life) कर लेते थे. लेकिन, एक वक्त के बाद उन पर बच्चे करने के लिए दबाव बनाया जाता था. लेकिन, आज कल के लोग बच्चे के लिए पूरी तरह से प्लानिंग करते हैं क्योंकि अब वर्क फ्रॉम भी है और उन्हें तमाम जिम्मेदारियां भी संभालनी पड़ती है. लेकिन, कई बार उनकी प्लानिंग फेल हो जाती हैं. जब वो बच्चे का सुख चाहते (astro remedies to get child) हैं तो, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वैसे तो इसकी वजह उनका खराब लाइफस्टाइल, शादी में देर होना, किसी तरह की बीमारी के अलावा उनकी घर की खराब दशा भी हो सकती है. अगर आपको भी ऐसी किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और आपकी इच्छा परिवार में बच्चे की किलकारियां (Pregnancy) सुनने की है. तो, आप डॉक्टर की सलाह के साथ-साथ कुछ ज्योतिषी उपाय भी आजमा सकते हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वो उपाय (astro remedies) कौन-से हैं.    

यह भी पढ़े : Hast Rekha Shastra: अगर ऐसी है आपकी हस्तरेखा, मिलता है प्यार में धोखा

चांदी की बांसुरी
अगर आपके घर में लड्डू गोपाल हैं, तो रोजाना उनकी पूजा करें. इसके साथ ही उन्हें चांदी की बांसुरी अर्पित करें. इसके बाद उनके पास बैठकर संतान सुख की कामना करें. इस उपाय ( silver flute) से आपकी मुराद पूरी हो सकती है.  

लाल गाय की सेवा करें 
अगर आप बच्चे की चाहत रखते हैं, तो कपल्स को मिलकर लाल रंग की गाय और लाल बछड़े की सेवा करनी चाहिए. इससे संतान सुख में बाधा बन रहे ग्रहों की स्थिति बैलेंस हो सकती है. इसके अलावा भूरे रंग के कुत्ते को रोजाना खाना खिलाएं. आप चाहें तो इन्हें पालकर सेवा भी कर सकते हैं.  

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Rangoli: चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा का करें स्वागत कुछ खास, इन रंगोली डिजाइन से सजाएं घर का आंगन

पितृदोष उपाय
कई बार पितृदोष होने की वजह से भी परिवार में वंश आगे नहीं बढ़ पाता है. अगर आपके घर में भी पितृ दोष लगा हुआ है, तो जल्दी ही इसका समाधान निकलवाएं. इससे आपकी तमाम परिवार की परेशानियों का अंत हो जाएगा. इसके अलावा अमावस्या के दिन पीपल का एक पौधा लगाएं और रोजाना उसकी (pitradosh upay) सेवा करें.

गामता चक्र
अगर आपका गर्भ ठहरता नहीं है या बार-बार मिसकैरेज हो जाता है तो आपको शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में गोमती चक्र बांधकर महिला की कमर में बांधनी है. ये उनकी गर्भधारण के प्रोसेस को बेहतर बनाएगा. इसके साथ ही अगर गर्भधारण हो चुका है तो उनका गर्भपात होने (gamta chakra) से रोकेगा.