logo-image

Masik Durga Ashtami 2022 Date and Shubh Muhurat: जून में दुर्गाष्टमी का व्रत रखें इस दिन, पूरी होगी हर मनोकामना और मां होंगी प्रसन्न

धार्मिक दृष्टि से मासिक दुर्गाष्टमी (durga ashtami june) का विशेष महत्व होता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि ये व्रत किस तिथि को और कौन-से शुभ मुहूर्त (masik durga ashtami 2022 date and muhurat) में रखा जाएगा. 

Updated on: 05 Jun 2022, 10:03 AM

नई दिल्ली:

सनातन धर्म में हर महीने की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मासिक दुर्गाष्टमी (Masik Durgashtami 2022) के रूप में मनाया जाता है. इस समय ज्येष्ठ माह का शुक्ल पक्ष चल रहा है. शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि मां दुर्गा को समर्पित होती है. इस दिन व्रत रखते हुए मां दुर्गा की विधि पूर्वक पूजा की जाती है. धार्मिक दृष्टि से मासिक दुर्गाष्टमी (durga ashtami june) का विशेष महत्व होता है. माना जाता है कि इस दिन विधि-विधान से व्रत करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और भक्तों के सभी दुखों को दूर करती हैं. इतना ही नहीं, भक्तों की संकटों से रक्षा करती हैं और सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करती हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि ये व्रत किस तिथि को और कौन-से शुभ मुहूर्त (masik durga ashtami vrat katha) में रखा जाएगा. 

यह भी पढ़े : MLC K Kavita Performs 'Mahayagya': निजामाबाद में श्रीलक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का हुआ उद्घाटन, MLC K कविता ने किया 'महायज्ञ'

दुर्गाष्टमी पूजा व्रत 2022 तिथि  

इस साल फाल्गुन माह में मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत 8 जून (Masik Durgashtami 2022 date) को रखा जाएगा. इस दिन मां दुर्गा के लिए विधि-विधान से व्रत रखने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. 

यह भी पढ़े : Business Success Mantra: जीवन में पानी है सफलता, चाणक्य के इन चमत्कारी मंत्रों का पालन करें जरा

दुर्गाष्टमी पूजा व्रत 2022 शुभ मुहूर्त (Masik Durgashtami 2022 shubh muhurat)

ज्येष्ठ, शुक्ल अष्टमी प्रारम्भ –7 जून को प्रातः काल 07:54
ज्येष्ठ, शुक्ल अष्टमी समाप्त - 8 जून को प्रातः काल 08:30 तक