logo-image

Eyebrow Astrology 2022 : भौहें बताएंगी आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे हैं आप

कई बार हम अपने ही व्यक्तित्व के बारे में ठीक से बता नहीं पाते हैं

Updated on: 05 Dec 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली :

Eyebrow Astrology 2022 : कई बार हम अपने ही व्यक्तित्व के बारे में ठीक से बता नहीं पाते हैं. हम समझ नहीं पाते हैं कि आखिर हमारी सोच कैसी है या फिर हम जैसा सोचते हैं या जिस तरह के हैं वो कैसी पर्सनालिटी है. ऐसे में इन चीजों को समझने में सामुद्रिक शास्त्र में हमारी काफी मदद करता है. सामुद्रिक शास्त्र के हिसाब से हमारे शरीर का हर भाग कुछ ना कुछ बताता है. हमारी आंखें, नाक, कान हमारे व्यकित्त्व के बारे में सबकुछ बताते हैं. इसी तरह इंसान की भौहें काफी कुछ बताती हैं. भौंहों की बनावट और बालों के रंग से हम व्यक्ति के चरित्र, स्वभाव के बारे में भी जान सकते हैं. इसके अलावा हम आर्थिक स्थिति के बारे में भी पता लगा सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि भौहों की बनावट के बारे में और भौहों के रंगों के बारे में जिससे हम भविष्य के बारे में भी जान सकते हैं.

भौहों की बनावट में छिपा है आपकी जिंदगी का राज

1. एक-दूसरे के साथ जुड़ी हुई भौहें तो क्या मतलब?
अगर आपकी भौहें एक-दूसरे के साथ जुड़ी हुई हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप जिस भी काम को हाथ में ले लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. आप अपने दिमाग को बिल्कुल भी आराम नहीं देते हैं. आपके सामने कोई भी चुनौती क्यों ना आ जाए, आप उसका डटकर सामना करते हैं.

2. गहरी भौहें
अगर आपकी भौहें काफी सीधी और गहरी हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपको भविष्य में मान-सम्मान मिलने वाला है. आपके सारे काम बिना किसी बाधा के पूरे होंगे. वहीं दूसरी तरफ आप स्वभाव के बेहद जिद्दी हैं, लेकिन आप मेहनती भी हैं.

ये भी पढ़ें-Astro Benefits of Jeera 2022 : जीवन में लगाएं जीरे का तड़का, खुशियों से भर जाएगी जिंदगी

3. छोटी या हल्की भौहें
छोटी या फिर हल्की भौहें वाले लोग काफी मजबूत इरादे वाले होते हैं. उसी के साथ ऐसे लोग बेहद क्रोधी स्वभाव के भी होते हैं. इनमें धैर्य बिल्कुल भी नहीं होता है. कभी-कभी ये गलत निर्णय भी ले लेते हैं. इनका दिमाग एक जगह नहीं रहता है.

4- टेढ़ी-मेढ़ी भौहें
कई लोगों की भौहें काफी टेढ़ी-मेढ़ी होती हैं. ऐसे लोग गलत जीवन में कई बार गलत निर्णय ले लेते हैं और फिर पछताते हैं. हालांकि, जिस काम को करने बैठते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. ये कभी-कभी बहुत अकेला महसूस करते हैं, इनके दोस्त नहीं होते हैं.

भौहों के रंग बताएंगे आपका व्यक्तित्व

1. आपकी भौहों का रंग अगर भूरा है,तो इसका मतलब यह है कि आप बेहद कंजूस स्वभाव के हैं. आप जल्दी-जल्दी में गलत निर्णय ले लेते हैं. इसके अलावा आप बेहद भावुक भी हैं.

2.  अगर आपकी भौहें बीचों-बीच मिलती हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप बेहद जिद्दी स्वभाव के व्यक्ति हैं.

ये भी पढ़ें-Mangalwar ke Upay 2022 : मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

3. जिनकी भौहें हल्के रंग की होती हैं, वह व्यक्ति विचारवादी होता है.