logo-image

Astro Benefits of Jeera 2022 : जीवन में लगाएं जीरे का तड़का, खुशियों से भर जाएगी जिंदगी

भारतीय रसोई में मसालों का अहम रोल होता है.

Updated on: 05 Dec 2022, 02:21 PM

नई दिल्ली :

Astro Benefits of Jeera 2022 : भारतीय रसोई में मसालों का अहम रोल होता है, इससे खाने में एक अलग प्रकार का स्वाद आ जाता है, जिसमें से एक है जीरा. जीरा हमारे खाने का स्वाद बढ़ाने में काफी मदद करता है. इसी के साथ जीरा हमारे सेहत के लिए भी काफी असरदार माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, जीरा हमारे स्वास्थ्य के साथ-साथ ग्रह-नक्षत्रों को भी मजबूत करता है, जीरा हमारे जीवन में सुख-समृद्धि और उन्नति का तड़का लगाता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे जीरा के कुछ उपायों के बारे में जिसे करने से  घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है, धन-धान्य में बढ़ोतरी होती है और इसके अलावा सारे अटके हुए काम पूरे हो जाते हैं.

जीरा के ये उपाय आपको बनाएगा धनवान

1.मां लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन लाल कपड़ा बिछाकर उनकी तस्वीर रखें, उसके बाद उनके सामने थोड़ा जीरा रखें और कुछ सिक्के रख दें. पश्चात विधिवत पूजा करें. उसके बाद उसी लाल कपड़े में जीरा और सिक्का को लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दें. इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं.

2.अगर आपके घर पैसे आते तो हैं, मगर टिक नहीं पाते हैं. तो ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन किसी अच्छे कपड़े में मुट्ठी भर जीरा रखकर कपड़े की पोटली घर के मंदिर में रख दें, इससे घर की आर्थिक स्थिति सही हो जाती है.

3.अगर आपके घर में बाधा उत्पन्न होती रहती है, तो आपको गुरुवार के दिन जीरा खाकर घर से निकलना चाहिए. इससे आपके काम में आ रही बाधा खत्म हो जाएगी.

4.सात साबुत जीरे को घर के उत्तर पूर्व दिशा में रख दें, इससे आपके घर कलह-कलेश की भावना उत्पन्न नहीं होगी, घर का वातावरण सुखमय रहेगा. 

5.अक्सर हम बाहर किसी भी काम के लिए जाते हैं, तो हमारे मन में एक अलग प्रकार का डर बना रहता है, इस दौरान आपको थोड़ा सा जीरा पानी में डालकर पीना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Astrology Prediction 2023 : इन राशियों के लिए 2023 है बेहद खास, जल्द होने वाले हैं मालामाल

6. सुबह आपको घर से बाहर निकलने के दौरान जीरा खाना चाहिए, इससे आपके सारे काम पूरे होते हैं. इस दिन आप कोई भी काम करते हैं तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी.