logo-image

Dreaming of Baldness Indications: सपने में खुद को गंजा देखना होता है मान सम्मान में वृद्धि का संकेत, लेकिन इन गंभीर परिणामों को भी न करें नजरअंदाज

Dreaming of Baldness Indications: हर व्यक्ति को सपना आता ही आता है और हर सपने का अपना एक महत्व भी है. ऐसे में चलिए आज ये जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को गंजा देखना क्या संकेत देता है.

Updated on: 12 May 2022, 04:27 PM

नई दिल्ली :

Dreaming of Baldness Indications: हर कोई व्यक्ति सपना देखता है और उसका मतलब खोजना शुरू कर देता है. सपने की दुनिया बहुत कुछ कहती है. बस इसके पीछे के रहस्यों को जानना और समझना आना चाहिए. सपनो के माध्यम से ही निकट भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आज हम ऐसे ही सपने के बारे में बता रहे हैं. चलिए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को या किसी दूसरे को गंजा देखना क्या संकेत देता है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Plants: घर में इन पौधों को लगाने से पहले कर लें विचार, रिश्तों में बढ़ाते हैं खटास और नकारात्मकता का करते हैं संचार

हो सकता है परिवार में वाद-विवाद
सपने में कोई व्यक्ति अपने आपको गंजा देखता है यह उसके लिए शुभ संकेत नहीं है. इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में कोई समस्या आ सकती है. बनते कार्य बिगड़ने लग सकते हैं, साथ ही परिवार में वाद- विवाद हो सकता है. इस तरह के बुरे सपने आने पर सुबह उठकर किसी को बता देना चाहिए, ताकि उसका फल कम हो सके.

मान-प्रतिष्ठा में होती है वृद्धि
सपने में महिला अपने आप को गंजा देखती है तो यह उसके लिए शुभ है. इसका मतलब होता है कि उसका दांपत्य जीवन अत्यंत शुभता और सफलता के साथ व्यतीत हो रहा है. साथ ही भविष्य में आपको सक्सेस मिलने वाली है और इसमें किस्मत आपका साथ देगी. यह सपना मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का संकेत देता है. 

यह भी पढ़ें: Horse Painting Vastu Tips: घर में न लगाएं घोड़े की ऐसी तस्वीर, होती है धन हानि और खराब हो जाती है तकदीर

खो सकते हैं बड़े अवसर
जो व्यक्ति सपने में अपने बाल झड़ते हुए देखता है यह उसके लिए अशुभ है. इसका मतलब होता है कि वह कोई अवसर खोने वाला है. साथ ही मान सम्मान में भी कमी आने वाली है. यह सपना देखने के बाद ऐसे व्यक्ति के अंदर कई तरह के नकारात्मक विचार आने लगते हैं.

आर्थिक स्थिति हो सकती है कमजोर
वहीं अगर कोई व्यक्ति सपने में यह देखता है कि वह सिर मुंडवा रहा है तो भी यह उसके लिए शुभ संकेत नहीं है. इसका मतलब होता है कि वह किसी कठिनाई और परेशानी में पड़ सकता है. साथ ही परिवार के किसी सदस्य के साथ जल्द ही वाद-विवाद होने वाला है. भाग्य बहुत कम साथ देता है और आर्थिक व्यय ज्यादा है, इससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है.