logo-image
लोकसभा चुनाव

Chandra Grahan 2023 Upay: नौकरी और व्यापार में पाना चाहते हैं तरक्की, तो इस दिन करें ये उपाय

दिनांक 05 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है.

Updated on: 26 Apr 2023, 07:26 PM

नई दिल्ली :

Chandra Grahan 2023 Upay : दिनांक 05 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है. ये चंद्र ग्रहण वैशाख पूर्णिमा के दिन लग रहा है, इसलिए ये बहुत ही खास माना जा रहा है. सनातन धर्म में बुध पूर्णिमा का खास महत्व है. अब ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण के दिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन उपायों को करने से व्यक्ति को नौकरी और करियर में तरक्की मिलती है और धन लाभ भी होता है. 

ये भी पढ़ें - May Festival and Shubh Muhurat List 2023 : देखें मई के व्रत, त्योहार और शुभ मुहूर्त की पूरी लिस्ट

चंद्र ग्रहण के दिन करें ये खास उपाय 

1. अगर कारोबार में पाना चाहते हैं तरक्की 
अगर आप कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो चंद्र ग्रहण के दिन अपने व्यवसायिक स्थान पर विधि-विधान के साथ गोमती चक्र स्थापित करें. इसके बाद मां लक्ष्मी के बीज मंत्र का 16 माला जाप करना चाहिए. साथ ही रोजाना गोमती चक्र की पूजा करें. अगर आप गोमती चक्र स्थापित न कर पाएं, तो कच्चे दूध से उसे शुद्ध कर लें, फिर उसके ऊपर पीले चंदन से तिलक लगाएं और फिर उसे पीले कपड़े मे लपेटकर तिजोरी में रख दें. 

2. अगर आप नौकरी में उन्नति पाना चाहते हैं तो करें ये उपाय 
अगर आप नौकरी में उन्नति पाना चाहते हैं, तो चंद्र ग्रहण के दिन कौवों को मीठे चावल खिलाएं. इससे अगर आपकी नौकरी में कोई बाधा आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें - May 2023 Grah Gochar: मई मे होगा 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन, 5 राशियों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि

3. हर क्षेत्र में पाना चाहते हैं सफलता, तो करें ये उपाय 
अगर आप हर क्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं, तो चंद्र ग्रहण के दिन एक ताला खरीदें और उस ताले को चंद्र ग्रहण वाली रात आसमान के नीचे रख दें और फिर अगले दिन ये ताला किसी मंदिर में जाकर रख दें. इससे अगर आपजके जीवन में कोई बाधा आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.