logo-image

Budh Gochar 2024: मीन राशि में उदय होकर बुध इन 5 राशियों की चमकाएंगे किस्मत, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Budh Gochar 2024: मीन राशि में बुध के उदय होने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

Updated on: 17 Apr 2024, 09:22 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध 19 अप्रैल 2024 को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर मीन में गोचर करेंगे. बुध ग्रह को बुद्धि,विचारशीलता और शिक्षा का प्रतीक माना जाता है. बुध को ज्ञान,सोचने की क्षमता, बेहतर तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल के कारक माने गए हैं. ऐसे में मीन राशि में बुध के उदय होने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

1. मेष राशि

बुध के उदय होने से मेष राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. इस दौरान इन्हें धन लाभ होगा. कमाई का नया जरिया मिलेगा. घरवालों का साथ मिलेगा. आपके लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. 

2. सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई खुशखबरी मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. 

3. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए ये गोचर लाभदायक साबित होगा. इस दौरान कन्या राशि वालों को लाभ ही लाभ मिलेगा.नौकरीपेशा हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी.  

4. वृश्चिक राशि

मीन राशि में बुध के उदय होने से वृश्चिक राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. आपके लिए ये यात्रा फायदेमंद साबित होगा. वृश्चिक राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा. 

5. कुंभ राशि 

बुध के उदय होने से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. इस दौरान आपको हर कार्य सफल होंगे. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कुंभ राशि वाले जातकों को कोई शुभ समाचार सुनने मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Budh Uday 2024: जल्द ही बुध की बदलने वाली है चाल, इन राशियों का खुलेगा नसीब, जानें अपनी राशि का हाल

Shardiya Navratri 2024 Date: कब से शुरू होगी शारदीय नवरात्रि? जानें सही तिथि और घटस्थापना का मुहूर्त

Ram Navami 2024: सोने-चांदी के आभूषण, पीले वस्त्र.... राम नवमी पर रामलला को पहनाया गया सबसे खास वस्त्र