logo-image

Budh Uday 2024: जल्द ही बुध की बदलने वाली है चाल, इन राशियों का खुलेगा नसीब, जानें अपनी राशि का हाल

Budh Uday 2024: ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह 19 अप्रैल 2024 को मीन राशि में उदय होंगे. बुध के इस उदय से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 17 Apr 2024, 05:25 PM

नई दिल्ली :

Budh Uday 2024:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह बहुत जल्द राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध 19 अप्रैल 2024 को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर उदय होंगे. दरअसल बुध 19 अप्रैल 2024 की सुबह  मीन राशि में उदित होने जा रहे हैं. ज्योतिष में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है और यह मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं. बुध के उदय होने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं बुध के उदय होने की वजह से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

जल्द ही मीन राशि में उदित होंगे बुध, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

1. मेष राशि

बुध के उदय होने से मेष राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. इस दौरान इन्हें धन लाभ होगा. कमाई का नया जरिया मिलेगा. घरवालों का साथ मिलेगा. आपके लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. 

2. वृष राशि 

बुध के उदय होने से वृष राशि वाले जातकों को सावधान रहना होगा. इनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. लेनदेन में सावधानी बरतें. कर्ज बढ़ सकता है. बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 

3. मिथुन राशि 

बुध के उदय होने से मिथुन राशि वाले जातकों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान पैसों से जुड़ा कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. आपके खर्च बढ़ सकते हैं. किसी भी नए कार्य की शुरुआत न करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए बुध उदय मिलाजुला साबित होगा. अपने सेहत का ध्यान रखें. कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. इस दौरान आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. 

5. सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई खुशखबरी मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए ये गोचर लाभदायक साबित होगा. इस दौरान कन्या राशि वालों को लाभ ही लाभ मिलेगा.नौकरीपेशा हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी.  

7. तुला राशि

बुध के उदय होने से तुला राशि वाले जातकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा.  इस दौरान धन हानि हो सकता है. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. 

8. वृश्चिक राशि

मीन राशि में बुध के उदय होने से वृश्चिक राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. आपके लिए ये यात्रा फायदेमंद साबित होगा. 

9. धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों को सावधान रहना होगा. लेनदेन में सावधानी बरतें. जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. किसी पर भी भरोसा न करें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. 

10. मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. अधिक खर्च करने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. 

11. कुंभ राशि 

बुध के उदय होने से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. इस दौरान आपको हर कार्य सफल होंगे. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

12. मीन राशि 

बुध के उदय होने से मीन राशि वाले जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. अचानक आपके ऊपर जिम्मेदारियों बढ़ सकती हैं. सोच-समझकर निवेश करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)