News Nation Logo
Banner

ये है दुनिया की सबसे सस्ती Washing Machine, सेकंड हैंड मोबाइल फोन से भी कम है कीमत

1998 रुपये में मिलने वाले इस हैंडी वॉशिंग मशीन को फिलहाल ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Feb 2019, 04:53:59 PM
सबसे खास बात ये है कि कपड़े धोने में ये मशीन केवल 2 से 3 मिनट का ही समय लेगी.

सबसे खास बात ये है कि कपड़े धोने में ये मशीन केवल 2 से 3 मिनट का ही समय लेगी.

नई दिल्ली:

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपने घरेलू काम करने के लिए भी पर्याप्त समय नहीं होता, ऐसे में उनके काम निपटाने के लिए आधुनिक मशीनें मदद कर रही हैं. आमतौर पर शहरों में अकेले रहने वाले लोगों को साफ-सफाई करने में सबसे ज्यादा दिक्कतें होती हैं, खासतौर पर कपड़े धुलने में लोगों को सबसे ज्यादा मेहनत लगती है और दिक्कत भी होती है. अब ऐसे लोगों के लिए कपड़े धोने में भी कोई समस्या नहीं होगी. जी हां, भारतीय बाजारों में अकेले रहने वाले लोगों या फिर छोटे परिवारों के लिए एक बेहद ही शानदार वॉशिंग मशीन आ गया है. इस वॉशिंग मशीन को हैंडी वॉशिंग मशीन कहा जाता है, जिसकी कीमत 1699 रुपये से शुरू हो रही है.

ये भी पढ़ें- क्या चुनाव के बाद भी टेंट में ही रहेंगे भगवान श्री राम, शिवसेना ने कहा- भगवान का वनवास खत्म होने की संभावना नहीं

1998 रुपये में मिलने वाले इस हैंडी वॉशिंग मशीन को फिलहाल ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है. ये जबरदस्त वॉशिंग मशीन अभी फ्लिपकार्ट पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. इस वॉशिंग मशीन को किसी भी प्रकार की बाल्टी में फिट करके कपड़े धोए जा सकते हैं. हालांकि इस मशीन से एक बार में ज्यादा से ज्यादा 3 कपड़े ही धोए जा सकेंगे. लेकिन सबसे खास बात ये है कि कपड़े धोने में ये मशीन केवल 2 से 3 मिनट का ही समय लेगी.

ये भी पढ़ें- 3 दिन से आ रही थी भयानक बदबू, पुलिस ने खोला दरवाजा तो घर में मिले इंसान के 500 टुकड़े और ऐसी खतरनाक चीजें

कैसे करें इस्तेमाल-
बाल्टी में पानी भर लें और फिर मशीन को बाल्टी में फिट कर दें. मशीन को बिजली के सॉकेट में लगाकर ऑन कर दें और बाल्टी में डिटर्जेंट मिला दें. मशीन चलाते ही पानी में मिला डिटर्जेंट घुलने लगेगा, जिसके बाद आप बाल्टी में अपने हल्के कपड़े डाल सकते हैं. हालांकि ये मशीन भारी कपड़े जैसे- स्वेटर, जैकेट आदि धोने के लिए असक्षम दिखाई पड़ रही है.

First Published : 08 Feb 2019, 04:04:19 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×