logo-image

पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना, 56 साल के अनोखे रिश्ते के बाद अलविदा हुआ प्रेमी जोड़ा

Unique Love Story: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) में एक प्रेमी जोड़े ने साथ-साथ इस दुनिया को अलविदा कह दिया. प्रेमी जोड़े ने 56 सालों तक प्यार और दोस्ती के रिश्ते को निभाया.

Updated on: 08 Aug 2022, 10:45 PM

नई दिल्ली:

Unique Love Story: दुनिया में हीर-रांझा, लैला- मझनू के प्यार की दलीलें सच्चे प्यार के बखान में दी जाती हैं. लेकिन आज भी कलयुग में ऐसे प्रेमी जोड़ी रहते हैं जो सच्चे प्यार की मिसाल बन जाते हैं. हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) में एक प्रेमी जोड़े ने साथ-साथ इस दुनिया को अलविदा कह दिया. प्रेमी जोड़े ने 56 सालों तक प्यार और दोस्ती के रिश्ते को निभाया. 87 साल के राधाकिशन का 82 साल की पत्नी कमला के साथ अनोखा रिश्ता था. वे दोनों पति-पत्नी के रूप में दोस्ती के रिश्ते में थे. इस प्रेमी जोड़े की कभी कोई संतान ना हो सकी. बीते 7 अगस्त को फ्रेंडशिप डे के दिन महज कुछ ही घंटों के फासले में मौत हो गई.

पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राधाकिशन की पत्नी कमला हमेशा अपने पति से कहती थी कि पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना. हुआ भी कुछ ऐसा ही, राधाकिशन की मौत पत्नी के मरने के महज कुछ घंटों में ही हो गई. वे पत्नी से वियोग ना सहन कर सके और इसी गम में उन्होंने भी कुछ ही घंटों में दम तोड़ दिया. जानकारी मिली कि राधाकिशन कुछ अस्वस्थ थे इसलिए पत्नी के देहांत का उन्हें कुछ पता ना चल सका. जब उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनके पास रखा गया तो वे बहुत रोए. कुछ घंटों बाद राधाकिशन ने भी पत्नी का दामन थाम दुनिया को अलविदा कह दिया.

ये भी पढ़ेंः कौन थी रोसालिया लोम्बार्डो, मौत के 100 सालों बाद क्यूं बन रही मिस्ट्री

स्वर्ग लोक की यात्रा भी साथ-साथ
राधाकिशन की पत्नी का अंतिम संस्कार पति की मृत्यु से पहले ना हो सका था. इसलिए दोनों की मौत पर जोड़े को एक साथ मोक्ष की प्राप्ति के लिए ले जाया गया. दोनों की अर्थी एक जोड़े के रूप में साथ में उठी. दोनों का अंतिमसंस्कार भी साथ-साथ किया गया है. मध्यप्रदेश के इस अनोखे जोड़े के प्यार की मिसाल उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद भी हर कोई दे रहा है.