News Nation Logo
Banner
Banner

OMG:इस शख्स की नींद बस 30 मिनट में हो जाती है पूरी...12 साल से 30 मिनट ही लेता है नींद

36 साल के डायसुके होरी (Daisuke Hori) कम समय सोने को लेकर 12 साल से खुद को ट्रेन कर रहे हैं. डायसुके का दावा है कि वे अपनी नींद पर इतना काबू पा चुके हैं कि 24 घंटे में केवल 30 मिनट ही सोते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Sep 2021, 05:41:38 PM
Daisuke Hori

Daisuke Hori (Photo Credit: social media)

highlights

  • शख्स की आदत जान हैरत में पड़ रहे लोग
  • बोला न ही थकान होती और न ही बॅाडी पर कोई बुरा असर पड़ता 
  • सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना शख्स 

New delhi:

नींद से शायद हर कोई बेइंतहा प्यार करता है. क्योंकि जब आती है तो फिर कोई और चीज बिल्कुल अच्छी नहीं लगती. साथ ही नींद से जगाने वाले लोग भी खराब लगते हैं. लेकिन आज जिस शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं..शायद उसकी बात सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएं. क्योंकि एक शख्स अपनी नींद महज 30 मिनट में पूरी कर लेता है. यही नहीं पिछले 12 सालों से शख्स प्रतिदिन 30 मिनट से ज्यादा नहीं सोया है. खास बात ये है कि बस 30 मिनट की ही नींद लेने के बाद उसके शरीर पर कोई इफेक्ट नहीं पड़ता. साथ ही उसे थकान भी महसूस नहीं होती है. शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है..

यह भी पढें :सिर के ऊपर से गुजर गया ट्रक्टर...फिर जाने क्या हुआ

न्यूज वेबसाइट डेली स्टार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 36 साल के डायसुके होरी (Daisuke Hori) कम समय सोने को लेकर 12 साल से खुद को ट्रेन कर रहे हैं. डायसुके का दावा है कि वे अपनी नींद पर इतना काबू पा चुके हैं कि 24 घंटे में केवल 30 मिनट ही सोते हैं. इसके बावजूद वो थकान महसूस नहीं करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, डायसुके जापान शॉर्ट स्लीप एसोसिएशन के चेयरमैन हैं. वे खुद के अलावा दूसरों को भी कम नींद लेने के लिए ट्रेन करते हैं. डायसुके बताते हैं कि समय की कमी के कारण उन्हे शुरु में कम सोना पड़ा धीरे-धीरे ये आदत में सुमार हो गया. अब पिछले 12 सालों से वे महज 30 मिनट ही सोते हैं.

यह भी पढें :हॅार्न बजाने वालों को सबक सिखाने का न्यू स्टाइल वीडियो वायरल..आप भी देखें


तीन दिन बिताए साथ
आपको बता दें कि एक लोकल न्यूज चैनल ने डायसुके के दावे को लेकर एक खास प्रोग्राम भी किया. जिसके तहत चैनल की टीम ने तीन दिन तक डायसुके के साथ बिताया. इस दौरान कैमरा हर वक्त ऑन था. चैनल ने पाया कि डायसुके जो दावा कर रहे हैं, वो बिल्कुल सच है. चैनल को डायसुके केवल 30 मिनट ही नींद लेते नजर आए. शो के मुताबिक, डायसुके 26 से 30 मिनट ही सोते हैं और बिना अलार्म के उठते हैं. खबरों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि जो लोग डायसुके से जुड़े हैं उनकी नींद भी सामान्य इंसान की तुलना में बहुत कम है..इसलिए वे भी डायसुके के साथ रात में भी हंसी-मजाक करते रहते हैं. डायसुके का कहना है कि नींद कम आए इसलिए वे कॉफी बहुत पीते थे. कॅाफी में कैफीन होता है. जिसके चलते व्यक्ति को नींद कम आने लगती है. कुछ दिन समस्या आती है. इसके बाद बॅा़डी अपने आप एबजॅार्व कर लेती है..

First Published : 18 Sep 2021, 05:41:38 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो